Breaking News

हॉटस्पॉट इलाके की मस्जिद में छिपे थे 14 तब्लीगी जमाती, स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा



शहर कीहॉटस्पॉट घोषित की गई मुंशी पुरवा की बिलाल मस्जिद से 14 जमाती पकड़े गए हैं।शनिवार को स्वास्थ्यविभाग की टीम को इसकीजानकारी मिली थी। पुलिस ने पूरी मस्जिद को घेर लिया गया। जब पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मस्जिद के अंदर दाखिल हुई तो वहां से 14 जमातियों पकड़ लिया गया। इसके साथ जमातियों के संपर्क में आने वाले तीन लोगों को भी पकड़ा गया है। सभी को मेडिकल परीक्षण के लिए उर्सला अस्पताल लाया गया । सभी के सैंपल लेकर लखनऊ जांच के लिए भेजे गए हैं।

कानपुर में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। इसमें से 9 संक्रमित तब्लीगी जमात के सदस्य हैं,जबकि एक पॉजिटिव बुजुर्ग को ठीक कर घर भेजा जा चुका है। मुस्लिम धर्म गुरुओं और जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की अपील के बाद जमाती शहर में छिपे हुए हैं। शहर की 13 मस्जिदों के आसपास एक किलोमीटर की रेंज को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। ये वो मस्जिदें है जहां पर कोरोना पॉजिटिव जमतियों का आना जाना था। हॉटस्पॉट एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

सुफ्फा मस्जिद से 8 विदेशी जमात के सदस्य पकड़े गए थे
बाबूपुरवा थाना क्षेत्र की मस्जिद सुफ्फा मस्जिद और बिलाल मस्जिद हॉटस्पॉट घोषित की गई थी। इन दोनों मस्जिदों के आसपास के एक किलोमीटर की एरिया को सील कर दिया गया था। दरअसल सुफ्फा मस्जिद से 8 विदेशी जमात के सदस्य पकड़े गए थे, जिसमें से दो विदेशी जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सुफ्फा मस्जिद से लगभग आधा किलोमीटर दूर मुंशीपुरवा में बिलाल मस्जिद है। प्रशासन ने इन दोनो मस्जिदों को हॉटस्पॉट घोषित किया था। इसके बावजूद भी मुंशीपुरवा की बिलाल मस्जिद में जमाती छिपे हुए थे।

बिलाल मस्जिद में 13 जमाती ललितपुर के रहने वाले हैं, वहीं एक जमाती जालौन का रहने वाला है। सभी जमाती 25 मार्च की रात को बिलाल मस्जिद पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस ने रोजाना इस क्षेत्र में माइक से अनांउस करती थी कि जो भी बाहर से आए हुए लोग या फिर जमात के सदस्य हैं वो सभी अपना मेडिकल चेकअप कराएं। इसके बाद भी यह जमाती मस्जिद के अंदर छिपे रहे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कानपुर में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। जिसमें से 9 संक्रमित तब्लीगी जमात के सदस्य हैं। जब कि एक पॉजिटिव बुजुर्ग को ठीक कर घर भेजा जा चुका है। मुस्लिम धर्म गुरूओं और जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की अपील के बाद जमाती शहर में छिपे हुए हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *