Breaking News

#HYDERABAD_UNNAV रेप के बाद फिर जला डाला-बेटी बचाओ-किस किस से और कहां कहा?

The rape victim of unnav is battling for life in civil hospital of Lucknow, with 90 per cent burns after being allegedly set on fire by five men
unnav sp

उन्नाव (5 दिसंबर 2019)- हैदराबाद में रेप के बाद जला कर मार डाली गई लेडी डॉक्टर की चिता की राख शायद अभी ठंडी भी नहीं हुई होगी कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव मे भी हैदराबाद रेप केस पार्ट-2 सामने आया है। जहां पीडिता को रेप के बाद जला दिया गया है।
दरअसल केंद्र से लेकर राज्यों की सरकारों के द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के नारे को घर घर तक पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। लेकिन कठुआ, उन्नाव हैदराबाद और एक बार फिर उन्नाव की ही घटना को देखकर इस नारे में एक सवाल जोड़ने का मन है। बेटी बचाओ लेकिन किस किस से और कहां कहां। हैदराबाद के अलावा अकेले उत्तर प्रदेश में ही ल़ड़कियों और महिलाओं के साथ होने वाली घिनौनी वारदातों से डर ही लगने लगा है।
ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव का है। जहां पहले तो हैवानों ने दुष्कर्म किया और बाद में पीड़िता को जिंदा जला डाला।
वही उन्नाव जहां के बीजेपी के विधायक कुलदीप सेंगर के हाथों एक लड़की असमत लुटने, उसकी पिता की हत्या और बाद में पीडिता और उसके वकील को ट्रक से कुचले जाने की चर्चाएं काफी गर्म रहीं थी। उसी उन्नाव के एक गांव में रहने की एक पीडि़ता जिसके साथ पहले तो गैंग रेप किया गया।और इस मामले में आरोपी बेल पर बाहर थे। इसी मामले की पैरवी के लिए उसको जाना था। लेकिन आज यानि गुरुवार सुबह सवेरे युवकों ने पेट्रोल डालकर उसको जला डाला।
पीड़िता के बयान के मुताबिक़ गुरुवार सुबह लगभग 4 बजे ट्रेन से रायबरेली जाने के बैसवारा बिहार रेलवे स्टेशन जा रही थी। रास्ते में उसी के गांव के 4 लोगों किशोर शुभम,हरिशंकर त्रिवेदी, शिवम और उमेश ने घेर कर उस पर हमला किया और पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पीड़िता के पिता ने जाने कैसे कैसे पुलिस तक ख़बर पहुंचाई जिसके बाद उसको जिला अस्पताल ले जाया गया। और बाद में नाज़ुक हालत को देखके हुए कानपुर के हैलट अस्पताल में भेज दिया गया। लड़की की हालत क़ाबू न होते देख अब उसको कानपुर से भी लखनऊ रेफर कर दिया गया है।
पीड़िता का आरोप है कि आरोपियों ने पहले उसके साथ दुष्कर्म किया था। उस वारदात के बाद उन्नाव के जिलाधिकारी देवेंद्र पांडे, एस.पी विक्रांत वीर पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे।
पुलिस ने फिलहाल पांचो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। फिलहाल पीड़िता लखनऊ के सिविल अस्पताल के बर्न यूनिट में थी जहां एडीजी जोन एसएन सावंत भी पहुंचे थे। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि लड़की 90 फीसदी जल चुकी है और उसके इलाज के लिए पूरी कोशिश की जा रही है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *