Breaking News

सैम पित्रौदा ने अपने बयान पर मांगी माफी, बोले- हिन्दी खराब होने के कारण हुई गड़बड़ी

सैम पित्रौदा ने अपने बयान पर मांगी माफी, बोले- हिन्दी खराब होने के कारण हुई गड़बड़ी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजनीतिक गुरु और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के दोस्त सैम पित्रौदा के सिख दंगो में हुए नरसंहार पर विवादित बयान दिए जाने के बाद अब कांग्रेस पूरी तरह से बैकफुट पर है। इस मामले में राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद सैम पित्रौदा ने माफी मांगी है। पित्रौदा ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी हिन्दी खराब है वे “जो हुआ वो बुरा हुआ” कहना चाहते थे। “बुरा हुआ” के वे अनुवाद नहीं कर पाए थे। इसके साथ ही पित्रौदा ने ये भी कहा कि उनके बयान को घुमा फिरा के पेश किया गया है।

सैम पित्रोदा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने क्या किया और क्या दिया? इस मुद्दे पर चर्चा करने को अन्य कई मुद्दे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें खेद है कि उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया गया। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि “मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया”।

आपको बता दें कि पित्रोदा के सफाई देने से पहले कांग्रेस ने भी अपनी ओर से इस मुद्दे पर सफाई दे दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखकर अपने गुरु सैम पित्रौदा को माफी देने को कहा था। राहुल ने कहा कि 1984 का सिख दंगा आहत करने वाला था। इस घटना के गुनाहगारों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। हम इस नरसंहार का समर्थन नहीं करते हैं।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *