Breaking News

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल सेना का अपमान हैः राहुल गांधी

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल सेना का अपमान हैः राहुल गांधी

देश में इन दिनों चुनावी माहौल अपने चरम पर है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी साथ थे। राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आधे से ज्यादा समय समाप्त हो चुका है और ये भी साफ हो गया है कि नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ा मुद्दा है कि बेरोजगारी का और नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर कोई बात नहीं करना चाहते हैं। वे हमेशा चुप रहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि आज कहीं भी कोई अगर चौकीदार बोले तो जवाब चोर आता है।

वहीं सेना के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सेना मोदी की कोई निजी संपत्ति नहीं है। सर्जिकल स्ट्राइक मोदी ने नहीं सेना ने की है। हम सेना का राजनीतिकरण करना नहीं चाहते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाना सेना का अपमान करना है।

राहुल ने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। हम न्याय योजना के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को बहाल करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि हम एक साल में 22 लाख नौकरियां देंगे।

वहीं राहुल ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बार फिर राफेल का मुद्दा उठाया और कहा कि राफेल पर चौकीदार ने 30 हजार करोड़ की चोरी की है। मुझसे गलती हुई थी तो मैने सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगी। राहुल ने रोजगार और भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी को खुली बहस करने की चुनौती दी है।

मसूद अजहर पर उठे सवाल पर राहुल बोले मसूद अजहर एक आतंकवादी है। उस पर कार्यवाई होनी चाहिए, लेकिन वो पाकिस्तान कैसे पहुंचा? क्या कांग्रेस ने उसे पाकिस्तान भेजा है। राहुल ने कहा कि बीजेपी सरकार ने आतंकवाद के सामने झुककर एक आतंकवादी को पाकिस्तान भेजा है. कांग्रेस ने कभी ऐसा नहीं किया है और न ही ऐसा करेगी। राहुल ने बीजेपी के आरोप पर भी जवाब दिया कि मसूद अजहर को लेकर कांग्रेस के पेट में दर्द नहीं हो रहा है।

EC पर पक्षपात का आरोप

राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर पक्षपात आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी और विपक्ष को लेकर हमेशा अलग-अलग रुख रखती है। कांग्रेस अध्यक्ष ने EC को नसीहत देते हुए कहा कि चुनाव आयोग को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *