Breaking News

डिग्री विवाद में फिर घिरी स्मृति ईरानी, कांग्रेस ने कसा तंज

क्योंकि सास भी कभी बहु थी के बुहचर्चित शो से चर्चा में आने वाली स्मृति ईरानी एक बार फिर चर्चा के केंद्र में है। पूर्व शिक्षामंत्री और वर्तमान में कपड़ा मंत्रालय संभाल रही स्मृति ईरानी अपनी शिक्षा को लेकर एक बार फिर कांग्रेस के निशाने पर आ गई हैं। चुनावों के दौरान जहां विपक्ष मुद्दों की खोज में रहता है, वहीं स्मृति ने अपने नामांकन भरने के दौरान विपक्षियों को बैठ बिठाए अच्छा मुद्दा दे दिया। दरअसल स्मृति ईरानी ने अमेठी से नामांकन भरने के दौरान अपनी शिक्षा के बारे में जो ब्योरा दिया, उसमें बताया के वो केवल 12वीं पास है और ग्रैजुएशन करनी शुरु की थी, लेकिन वो पूरी नहीं की इसी बात को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस ने आज स्मृति ईरानी पर हमला बोला कांग्रेस की तरफ से प्रियंका चतुर्वेदी ईरानी को घेरने के लिए सामने आई और सास भी कभी बहु थी के तर्ज पर गाना गाकर तंज कसा।

आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने अपने 2014 में दिए एफीडेविट कहा थे कि उन्होने 1994 में ग्रैजुएशन की है। उस समय भी कांग्रेस ने ईरानी की डिग्री पर सवाल पूछे थे, लेकिन तब शिक्षामंत्री रही स्मृति ईरानी ने अंत तक कहा था कि उनकी डिग्री सही है। हालांकि इस बार भरे नामांकन की कॉपी सामने आने के बाद एक बार फिर डिग्री का विवाद बाहर आ गया है। कांग्रेस ने आज कहा कि ग्रैजुएट से कोई 12वीं पास केवल मोदी सरकार में ही हो सकता है। उधर, अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने बस इतना कहा के नामदार को चुनौती देने की सजा मिल रही है।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग को झूठी जानकारी देने और देश को गुमराह करने के आरोप में स्मृति ईरानी पर कार्रवाई हो सकती है। बहरहाल, इस नए खुलासे से इतना तो साफ हो गया है कि स्मृति ईरानी ने 2014 में झूठ बोला था। अब भले ही वो किसी मंझे हुए राजनेता की तरह बयान दे रहीं हो, लेकिन असलियत क्या है वो अच्छी तरह जानतीं है l

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *