मतगणना को लेकर तैयारियां, मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण आयोजित

opposition news गाजियाबाद (28 मई 2024) लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना के लिए आईटीएस मोहन नगर में मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया जिसमें 114 मतगणना पर्यवेक्षक, 114 मतगणना सहायक, 114 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के साथ 114 माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रशिक्षण कराया गया। इनमें से जो माइक्रो ऑब्जर्वर, मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अनुपस्थित रहे, उन्हें निर्देशित किया गया है कि वो बुधवार सुबह प्रशिक्षण प्राप्त कर लें अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ साथ 44 अधिकारियों को बैलेट पेपर की मतगणना के लिए प्रशिक्षण कराया गया।

लोक सभा निर्वाचन के कार्मिक प्रभारी अभिनव गोपाल आईएएस के नेतृत्व में मोहम्मद लतीफ, श्रवण कुमार, अरविंद आदि ने प्रशिक्षण दिया । इस प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कार्मिक प्रभारी अभिनव गोपाल आईएएस मुख्य विकास अधिकारी गाजियाबाद ने सभी को निर्देशित किया कि आप सभी कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने कार्य को अंजाम दे और कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरते। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से मतदान सफलता पूर्वक कराया गया है उसी प्रकार मतगणना भी अच्छे से कराए।

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने सभी मतगणना कर्मियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करें। कहा कि जिस जोश और उत्साह के साथ मतदान संपन्न कराया गया है उसी उत्साह और जोश के साथ मतगणना भी सम्पन्न कराए। जिलाधिकारी ने बताया की मतगणना स्थल पर सभी कर्मियों के लिए मूल भूत आवश्यकताओं की पूर्ति की जाएगी। गर्मी को देखते हुए कूलर, पंखा, भोजन, पानी सहित अन्य सुविधाओं का पूरा इंतजाम किया जाएगा। प्रशिक्षण में पीएन दीक्षित, पवन कुमार भाटी और कार्मिक टीम मौजूद थी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *