Breaking News

मरकज से लौटे 33 जमातियों को पुलिस ने क्वारैंटाइन किया, ड्रोन कैमरे से रखी जा रही उन पर नजर



दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए मरकज जमात से सीतापुर आए33 जमातियों को जिला प्रशासन ने ढूंढ निकाला है। पकड़े गए जमातियों में से अधिकतर लोग बांग्लादेशी है। प्रशासन ने एतिहात के तौर पर सभी जमातियों को स्कूलों में क्वारैंटीन किया है। स्कूलों कीसुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी गई है। डीएम के मुताबिक सीतापुर में कुल 42 जमाती शामिल होने की सूचना है जिसमें से 9 जमाती अभी तक दिल्ली से वापस नहीं आएहैं। आज जुमे की नमाज़ के चलते मस्जिदों की ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

संभावित इलाकों में ड्रोन से नजर

दिल्ली की जमात से सीतापुर आये लोगों की प्रशासन कई दिनों से तलाश कर रहा था। इसके चलते प्रशासन ने बीते 15 घंटो में सीतापुर के खैराबाद और बिसवां से इन जमातियों को ढूंढ निकाला है। खैराबाद में जहां 10 विदेशी और एक असम और एक महाराष्ट्र का जमाती मिला है तो वही बिसवां में 21 विदेशी जमाती पाए गए है। इन सभी को प्रशासन ने एहतियात के तौर पर स्कूलों में क्वारैंटीन किया है। साथ ही इनका चिकित्सीय परीक्षण भी किया जा रहा है।

वहीं प्रशासन ने इन स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए हैं। जिला प्रशासन ने साथ ही साथ आज जुमे की नमाज़ को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है। डीएम ने लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों में ही रहकर जुमे की नमाज़ अदाकरें। ड्रोन कैमरों से भी नमाज को लेकर संभावित इलाकों में निगरानी की जा रही है। डीएम का कहना हैं कि ड्रोन से निगरानी के दौरान अगर कहीं पर भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए कोई भी व्यक्ति पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


The police quarantined the 33 people who returned from Markaz, they were being monitored by drone cameras

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *