Breaking News

जामा मस्जिद में सामूहिक नमाज पढ़ी, हटाने पहुंची पुलिस पर हमला, इंस्पेक्टर समेत 4 घायल



उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को जामा मस्जिद में सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही तो उपद्रवियों ने हमला कर दिया। जिससे एलआईयू इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद जब थाने से और फोर्स पहुंची तो स्थिति पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक नमाजी मस्जिद से भाग निकले थे। पुलिस ने घरों की तलाशी लेकर उप्रदवियों को खोजा है। ड्रोन के जरिए भी उपद्रवियों की तलाश की जा रही है। मौके पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं।

कोरोनावायरस के रोकथाम के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। ऐसे में देश के बड़े धर्मस्थल व मंदिरों के कपाट बंद हैं। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी गुरुवार को अपील की थी कि, जुमे की नमाज घरों में ही रहकर पढ़ी जाए। बावजूद इसके बाद शुक्रवार को कन्नौज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में कजियाना मोहल्ला स्थित जामा मस्जिद में तमाम जमाती जुट गए। एलआईयू इंस्पेक्टर व थाने की फोर्स मौके पर पहुंची और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा।

लेकिन, भीड़ ने छतों व मस्जिद से पथराव शुरू कर दिया। इससे एलआईयू इंस्पेक्टर, एक दरोगा व एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी को जिला अस्पताल भेजा गया है। इसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया है। पुलिस ने तमाम लोगों को हिरासत में लिया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पथराव में घायल पुलिसकर्मी।


घायल पुलिस कर्मी का उपचार करते स्वास्थ्य कर्मी।


मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील के विरुद्ध लोग मस्जिद पहुंचे थे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *