Breaking News

municipal election नगर निगम का पिंक बूथ, एक नई पहल

municipal election  गाजियाबाद(10मई 2023)   नगर निकाय निर्वाचन के लिए  नगर निगम की जहां आवश्यक तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं सभी बूथो की मरम्मत का कार्य, प्रकाश व्यवस्था सफाई व्यवस्था, बूथ पर नंबर डालने की व्यवस्था, पोलिंग बूथ से संबंधित सूचना पट्ट वे इत्यादि कार्य लगभग पूरे हो गए हैं, इसके अलावा नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने  पिंक बूथ भी तैयार कराया है  जो कि विशेष रूप से महिलाओं के लिए है जिसमें छोटे बच्चों के साथ आने वाली महिलाओं को वोट डालने में सुविधा रहेगी।

मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी ने बताया कि कवि नगर जोन सेक्टर 9 राजनगर सैंट पौल अकैडमी गाजियाबाद में 874 बूथ को पिंक बूथ के रूप में बनाया गया है जिसमें नवजात तथा छोटे बच्चों के लिए व्यवस्था भी की गई है चुनाव अधिकारी भी महिला रखी गई है ताकि छोटे बच्चों के साथ आने वाली महिलाओं को किसी प्रकार की वोट डालने में परेशानी ना हो उसका ध्यान रखा गया है।

गाजियाबाद नगर निगम ने नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ के  निर्देशानुसार आवश्यक व्यवस्थाएं बेहतर की है  बूथो के रैंप मरम्मत का कार्य, या अन्य निर्माण संबंधित कार्य भी पूरे  किये जा चुके हैं नगर आयुक्त ने समय-समय पर बूथ पर पहुंच कर वहां की तैयारियों को देखा जिस के क्रम में बैरिकेडिंग की तैयारी तथा फर्नीचर की व्यवस्था भी कराई गई है, मौके पर पिंक बूथ का जायजा अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव द्वारा लिया गया संबंधित विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

#nagarnigam #nagarayukt  #drnitingour#pinkbooth #municipalelection  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *