Breaking News

ghaziabad news गाजियाबाद नगर निगम का प्लास्टिक मुक्त अभियान

ghaziabad news गाजियाबाद(13 फरवरी 2023) नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़  के निर्देशानुसार लगातार शहर में जन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं इसी क्रम में समस्त जोन के व्यापारिक क्षेत्रों में जाकर प्लास्टिक फ्री अभियान चलाया जा रहा है मोहन नगर जोन के बाजारों में जाकर निगम की टीम द्वारा प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया गया लोगों से अपील की गई साथ ही व्यापारियों को भी साथ लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश के क्रम में मोहन नगर जोन के श्याम पार्क एक्सटेंशन मार्केट को प्लास्टिक फ्री किया गया, इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए टारगेट बनाते हुए बाजारों को plastic-free किया जा रहा है, नगर आयुक्त के निर्देशानुसार जनभागीदारीता भी सुनिश्चित कराई जा रही है जिसमें व्यापारी वर्ग को भी साथ लेकर डोर टू डोर दुकानदारों के पास जाकर पॉलिथीन व अन्य प्लास्टिक का बहिष्कार करने की अपील की जा रही है।

व्यापारियों ने अपनी श्याम पार्क एक्सटेंशन की मार्केट को plastic-free करते हुए एक पत्र भी चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर को दिया है जिसमें उन्होंने घोषणा की है कि उनका मार्केट पूर्ण रूप से प्लास्टिक मुक्त किया गया है आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों का भी विशेष सहयोग गाजियाबाद नगर निगम द्वारा किए जा रहे कार्य में मिल रहा है जो कि सराहनीय है।

#nagarnigamplasticfreeabhiyan  #drnitingour  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *