ghaziabad news वेस्ट एनर्जी प्लांट के लिए नगर आयुक्त की समीक्षा बैठक

ghaziabad news गाजियाबाद(13 फरवरी 2023) गालंद मे बनने वाले वेस्ट एनर्जी प्लांट को लेकर डॉ नितिन गौड़ नगर आयुक्त की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई। बैठक में स्वास्थ्य और निर्माण विभाग के अधिकारी गण और नीदरलैंड की जीसी इंटरनेशनल कंपनी के  निदेशक एवं प्रतिनिधि गण मौजूद थे, जी सी इंटरनेशनल कंपनी जिसके द्वारा 1400 करोड़ निवेश कर बनाया जाएगा जिसकी टीपीडी 2500 मेट्रिक टन रहेगी साथ ही भाप तथा बिजली का सर्जन होगा, इसी के क्रम में गाजियाबाद नगर निगम के कचरे का निशुल्क निस्तारण भी किया जाएगा, बैठक में विस्तार से चर्चा की गई।

नगर आयुक्त ने बताया कि गालंद मे बनने वाले  वेस्ट एनर्जी प्लांट के लिए लगातार तैयारी चल रही है जिसके लिए योजना भी बनाई जा रही है इसी क्रम में जिलाधिकारी हापुड़ तथा पुलिस अधीक्षक हापुड़ से भी बात चल रही है गाजियाबाद के कचरे का स्थाई समाधान कराने के लिए वेस्ट एनर्जी प्लांट को स्थापित किया जाएगा जिसका लगातार प्रयास किया जा रहा है एनके चौधरी मुख्य अभियंता निर्माण के लिए संबंधित टीम के साथ समय-समय पर बाउंड्री वाल की कार्यवाही कराने के लिए प्रयास चल रहा है जल्द ही सफलता मिलने के बाद कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी, नगर आयुक्त ने यह भी स्पष्ट किया है कि प्रतिदिन सर्जन होने वाले 1400 से 1500 मेट्रिक टन कूड़े की गुणवत्ता को लेकर भी योजना बनाई जा रही है जिस के क्रम में कूड़े की गुणवत्ता मात्रा क्लोरिक वैल्यू आदि के लिए भी आईआईटी जैसी प्रतिष्ठित संस्था से सर्वे कराने की भी तैयारी चल रही है।

#wasteenergyplant  #nagarayukt  #drnitingour  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *