Breaking News

greater noida news ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट नोएडा-ग्रेनो, खुलेंगे रोजगार के द्वार

greater noida news ग्रेटर नोएडा(10फरवरी 2023) लखनऊ में चल रहे तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में नोएडा-ग्रेटर नोएडा बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। नोएडा में करीब 89 हजार करोड़ और ग्रेटर नोएडा में करीब 87 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए निवेशकों से करार हुए हैं। दोनों प्राधिकरणों की तरफ से लगाए स्टाल में इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ही लैंड बैंक व आगामी योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है।  ग्रेटर नोएडा के स्टाल पर आईआईटीजीनएल के इंफ्रास्ट्रक्चर को भ प्रदर्शित किया गया है। तमाम निवेशक इसे देखने भी पहुंचे।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में निवेश के लिए देश ही नहीं, दुनियां भर के निवेशक तैयार हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के साथ भारी संख्या में निवेशकों के करार से यह बात साबित भी होती है। दोनों शहरों में निवेश के लिए करीब 1.76 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए करार हुए हैं। इतने बड़े पैमाने पर निवेश से लाखों युवाओं को रोजगार मिलने की भी उम्मीद जगी है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में स्टाल भी लगाये गए हैं, जिनमें यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया है। जमीन की उपलब्धता, मौजूदा स्कीम आदि के बारे में भी जानकारी दी गई है। प्रदेश के स्टांप पंजीयन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के स्टाल का जायजा भी लिया। इससे पहले नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी भी स्टाल का जायजा ले चुकी हैं। तमाम निवेशक व वीआईपी दोनों स्टालों पर प्रदर्शित इंफ्रास्ट्रक्चर व योजनाओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं। सीईओ रितु माहेश्वरी ने निवेशकों को नोएडा-ग्रेटर नोएडा के प्रति इतना भरोसा जताने के लिए आभार जताया है।

#greno #globalinvestorsummit  #ritumaheshwari  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *