Breaking News

ghaziabad news ग़ाज़ियाबाद को नहीं मिला दूसरा प्यारेलाल-इंद्रजीत सिंह

प्यारेलाल शर्मा

pyarelal sharma

गाजियाबाद (30 जून 2022)- दिल्ली एनसीआर के हाट सिटी माने जाने वाले गाजियाबाद ने यू तो हर क्षेत्र में बेहद विकास किया। उधोग हो या शिक्षा या राजनीति लेकिन राजनीति के पटल पर आज भी स्व. प्यारेलाल शर्मा के जाने के बाद जो वैक्यूम पैदा हुआ उसको कोई नहीं भर सका। गाजियाबाद की जनता के दिलों में बसने वाले स्व. प्यारेलाल शर्मा न सिर्फ यहां के विधायक थे बल्कि गाजियाबाद की राजनीति में एक हस्ताक्षर थे। आइए उनके यौम ए पैदायश पर उनको याद करते हैं।
खुद यहां की अवाम भी मानती है कि मौजूदा दौर में फिर से जरूरत है जन नायक स्वर्गीय प्यारे लाल शर्मा जी जैसे समाज सेवियों की जन सेवकों की जनप्रतिनिधियों की। पूर्व विधायक स्वर्गीय प्यारे लाल शर्मा जी के जन्मदिवस पर सरदार इंद्रजीत सिंह टीटू कहा कि स्व. प्यारेलाल शर्मा जी को मैं बार-बार नमन करता हूं श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं पूर्व विधायक जी के चरणों में अपनी तरफ से अपने समाज की तरफ से अपनी पार्टी की तरफ से।
राषट्रीय लोकदल अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव और गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान सरदार इंद्रजीत सिंह टीटू का कहना है कि आज के दौर में जिस तरीके से राजनीति का स्तर गिरता जा रहा है अब राजनीति एक धंधा बन गया है ना कि जन सेवक बन कर सेवा करना आज हम लिस्ट उठाकर अपने इर्द-गिर्द समाज में देखने का प्रयास करेंगे तो 100 में से एक व्यक्ति ऐसा जनप्रतिनिधि चुना हुआ नजर आता है जिसका मकसद अपने क्षेत्र के लोगों के साथ परिवार का रिश्ता हो जिसका केवल मकसद समाज सेवा करना हो अपनी जनता के सुख दुख में खड़े रहने का हो वह व्यक्ति समाज में सेवा भाव के लिए चुन कर आया हूं राजनीति को एक व्यापार समझ कर ना आया हो इसलिए आज फिर से समाज मैं मांग हो रही है जनसेवक पूर्व विधायक प्यारे लाल शर्मा जी जैसे व्यक्तियों की क्योंकि ना पहले टिकट लेने के लिए सभी नुक्ते साम दंड भेद करने पड़ते थे ना ही अपने नेताओं की परिक्रमा करनी पड़ती थी ना ही बड़े-बड़े गिफ्ट देने पड़ते थे और ना ही आवागमन के लिए बड़े लाव लश्कर की जरूरत होती थी क्योंकि जनप्रतिनिधि के पास इतनी क्षमता ही नहीं होती थी कि यह सारे नुक्ते अपना पाए क्योंकि वह समाज में केवल सेवा भाव के लिए चुन के आता था व्यापार करने के लिए नहीं आज बिल्कुल उलट हो गया है आपको टिकट लेने के लिए सभी तरीके के नुक्से अपनाने पड़ेंगे नहीं तो टिकट ही नहीं मिलेगा जो यदि सभी नुक्ते अपनाएं गा वही टिकट लेकर आ जाएगा आज किसी भी जनप्रतिनिधि की बिना लाव लश्कर के पहचान नहीं बनती बड़ी-बड़ी गाड़ियों के हथियार बंद सुरक्षाकर्मियों के बिना छोटी गाड़ी में जनप्रतिनिधि चलना पसंद नहीं करते तो इसी परिपेक्ष में पैसा कमाना पहला मकसद हो गया है सेवा भाव खत्म होता जा रहा है अब फिर से जनता स्वर्गीय तेजा सिंह जी जैसे विधायकों की स्वर्गीय प्यारेलाल जैसे विधायकों की इच्छा जाहिर कर रही है
सरदार इंद्रजीत सिंह टीटू का कहना है कि आज जरूरत है स्वर्गीय प्यारेलाल शर्मा जी जैसे जन सेवकों की जिन्होंने कभी किसी का काम करने से पहले ना तो कभी जाति पूछी हो ना कभी धर्म पूछा हो ना कभी क्षेत्र पूछा हो घर पर चल के आने वाले के लिए एक ही मकसद होता था जनप्रतिनिधि का कि जो व्यक्ति मेरे पास चलकर आया है मुझे हर संभव प्रयास करना चाहिए कि मैं इस के सुख दुख में काम आ सकूं। आज हम सबको जरूरत है स्वर्गीय प्यारेलाल जी के उस कार्यकाल को याद करके उनके द्वारा किए गए अच्छे कार्यों और अच्छे पद चिन्हों पर चलकर अपने को अच्छा जनसेवक बनाने की।

#ghazaiabadnews #mlapyarelalsharma #pyarelalsharma #piyarelalsharma #ghaziabadmla

 

 

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *