Breaking News

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन, अजय-काजोल के घर पहुंच रहे फिल्मी सितारे

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन, अजय-काजोल के घर पहुंच रहे फिल्मी सितारे

बॉलीवुड के जाने माने स्टंट निर्देशक और सुपरस्टार अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन हो गया है। वीरू देवगन के निधन की खबर बॉलीवुड के लिए सदमे से कम नहीं है। निधन की खबर सामने आने के बाद बॉलीवुड के तमाम सेलेब्रिटी सोशल मीडिया पर संवेदना जता रहे हैं।

वीरू देवगन के निधन की खबर जानने के बाद तमाम बड़े फ़िल्मी सितारे अजय देवगन और काजोल के घर पहुंचने लगे हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने वाले सनी देओल भी अजय के घर पहुंचे।

वीरू देवगन सांताक्रज के सूर्या अस्पताल में भर्ती थे। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर बताया कि वीरू देवगन का निधन सुबह मुंबई में हुआ। आज शाम 6 बजे मुंबई के विले पार्ले में वीरू देवगन का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वीरू देवगन ने बॉलीवुड फिल्मों में एक्टर, डायरेक्टर, राइटर, प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम किया था। उन्होंने अपने करियर में करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया था।

वीरू देवगन ने अपनी बिमारी के चलते कुछ महीनों से फ़िल्मी पार्टियों में जाना बंद कर दिया था। वे घर पर ही रहते थे। उन्हें आख़िरी बार हाल ही में बेटे की फिल्म टोटल धमाल की स्क्रीनिंग के वक्त देखा गया था। वीरू देवगन ने 1999 में आई फिल्म ‘हिंदुस्तान की कसम’ का निर्देशन भी किया था। बतौर एक्टर वीरू देवगन ने क्रांति, सौरभ और सिंहासन में काम भी किया था। 1992 में आई फिल्म जिगर की कहानी वीरू देवगन ने लिखी थी।

वीरू देवगन का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। वीरू देवगन ने अपने करियर में करीब 80 से ज्यादा हिंदी फिल्मों के लिए काम किया। इनमें लाल बादशाह (1999), फूल और कांटे (1991), मिस्टर इंडिया (1987) और हिम्मतवाला (1983) जैसी तमाम फ़िल्में शामिल हैं। उन्होंने बेटे अजय देवगन की फिल्म हिंदुस्तान की कसम (1999) का निर्देशन भी किया था। वीरू देवगन ने अजय की सुपरहिट फिल्म फूल और कांटे के दमदार एक्शन सीक्वेंस को डायरेक्ट किया था।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *