भारत कभी नहीं चलाता पहले गोली: गृहमंत्री

pak ranjors meet rajnath singhनई दिल्ली (11 सितंबर 2015)- पाकिस्तान रेंजर्स और बीएसएफ के डीजी लेबल के बीच बातचीत शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही। इस बीच पाकिस्तान रेंजर्स के अधिकारी शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे।
खबरों के मुताबिक गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाक रेंजर्स से कहा है कि हम कभी पहले गोली नहीं चलाते और न ही चलाएंगे। पाकिस्तान को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आतंकवादी उसके तरफ से भारत में घुसपैठ न करें। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को नियंत्रित करने में हमें एकजुट होना होगा तभी हम इस मसले से बाहर निकल पायेंगे।
मेजर जनरल उमर फारूक बुर्की की अगुवाई में पाकिस्तान रेंजर्स ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की। बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच हुई वार्ता का मुख्य जोर संघर्ष विराम उल्लंघन की वारदातों पर रहा। कल यानी बातचीत के अंतिम दिन शनिवार को दोनों देशों के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर होंगे। आपको बता दें कि पिछली बीएसएफ-पाकिस्तान रेंजर्स बैठक 24-28 दिसंबर, 2013 को लाहौर में हुई थी।
वहीं, एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तहत गुरुवार को भारत और पाकिस्तान सीमा पर संघर्षविराम की स्थिति बहाल करने पर सहमत हो गये। साथ ही तमाम विवादित मसलों को हल करने के लिए द्विपक्षीय वार्ता के दरवाजे खोलने पर भी सहमति बनी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *