Breaking News

पांच लाख की रंगदारी मांगने वाले मछली की तरह मोदीनगर पुलिस ने दबोचे!

ghaziabad police,arrested,two extortionist,modinagar,demanded,5 lakh rupees,criminals,5 lakh,extortion,modinagar police,neeraj jadaaun ips,sp rural ghaziabad,dummy notes,dummy currancy,encounter,opposition news,oppositionnews,www.oppositionnews..com
ghaziabad police arrested two extortionist in modinagar demanded 5 lakh rupees

ग़ाज़ियाबाद (20 नवंबर 2019)- आपने सुना होगा कि मछली पकड़ने वाले कांटे में चारा लगाकर मछली को फआंस लेते हैं। या यूं भी कहा जा सकता है कि चूहेदान में चूहा छोटी सी रोटी के टुकड़े के लिए जा ऱंसता है। कुछ ऐसा ही हुआ मोदी नगर के दो लोगों के साथ। जो अपनी बदमाशी के दम पर रातों रात लखपति बनना चाहते थे। लेकिन गाजियाबाद पुलिस ने उनके मंसूबों पर थोड़े से चारे यानि लालच की मदद से पानी फेर दिया। अब दोनों वहीं है जहां होना चाहिए यानि जेल।
दरअसल गाजियाबाद जिले के मोदीनगर के एक शख्स से दो बदमाशों ने पांच लाख की रंगदारी मांगी और कहा कि अगर नहीं दिये तो उसको व उसके परिवार को जान से मार दिया जाएगा। गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक मोदी नगर के रहने वाले सूरजपाल ने पुलिस में शिकायत की थी कि उससे पांच लाख की रंगदारी मांगी जा रही है। और आज रात को ही पैसा देने के लिए काजमपुर मोड़ पर पर बुलाया है।
गाजियाबाद के एसपी देहात नीरज जादौन के मुताबिक पुलिस ने इस शिकायत को गंभीरता से लेके हुए एक ट्रैप लगाया। पुलिस ने शिकायतकर्ता को पैसे लेने के लिए बदमाशों को बुलाने को बोला। और पांच लाख के नोटों की एक डमी गड्डी तैयार की। जिसमें ऊपर और नीचे कुछ असली लगाकर बीचे में काग़ज़ के टुकड़े लगा दिये। नीरज जादौन के मुताबिक बदमाशों को पैसा देने के लिए पुलिस की एक तेज़तर्रार टीम की निगरानी में उनकी बताई हुई जगह पर शिकायतकर्ता को नोटों की गड्डी के साथ भेजा गया। पुलिस ने देखा कि जैसे ही बदमाशों ने पैसों की तसल्ली करने के बाद गड्डी अपने कब्जे में ली तो पुलिस ने उनको चारों तरफ से घेर लिया। बाईक पर सवार दोनों युवकों ने जब देखा कि वो घिर गये हैं तो उन्होने पैसे लेकर काजमपुर मोड़ से मुरादनगर की तरफ भागते हुए अपना रुख बदला और बॉर्डर से वापस काजमपुर मोड़ की तरफ भागने लगे। उनकी जब घेराबंदी की गई तो बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायर किया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें में रवि शर्मा पुत्र शिवानंद शर्मा निवासी कृष्णा कुंज मोदीनगर गाजियाबाद तथा आकाश पुत्र शशि कुमार निवासी ग्राम आसना थाना मडराक जनपद अलीगढ़ के पैर में गोली लगने से घायल हो गये। पुलिस ने तीनों को दबोच लिया और उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती किया गया है ।पुलिस ने उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त अपाचे बाईक, तीन मोबाईल,अवैध असलहा व वादी से वसूले गए डमी पैसों की गड्डी बरामद किए हैं ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *