Pm Modi in global investors summit ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में पीएम मोदी का जलवा

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी 4 की धूम 
-भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अ​र्थव्यवस्था बनने की राह पर : वीके सिंह
– सरकार का उद्देश्य अध्यात्म और आर्थिक क्षेत्र में समन्वय बनाकर किया जाए कार्य: डीएम इन्द्र विक्रम सिंह
Pm Modi in global investors summit Lucknow
Pm Modi in global investors summit Lucknow
गाजियाबाद (19 फरवरी 2024)- किसी भी देश की तरक्की का मंत्र उसके उधोग और व्यवसाय में में ही। जिसके लिए नये संस्थान और यूनिट लगाने होते हैं। और इसके लिए इनवेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए एक भरोसा और बेहतर माहौल की ज़रूरत है। और वर्तमान सरकार चाहे केंद्र की हो या फिर उत्तर प्रदेश की उसने इस ओर ख़ासतौर से ध्यान दिया है। लखनऊ में आयोजित इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कुछ कहा उसको लेकर गाजियाबाद में भी खासा उत्साह है।
सोमवार को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट—2023 के तत्वावधान में सोमवार को ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 4.0 एवं  प्रधानमंत्री के उद्बोधन का लाइव प्रसारण कार्यक्रम अवध पैलेस, राजनगर एक्सटेंशन, गाजियाबाद में किया गया।इस मौके पर 15 निवेशकों को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही विश्वकर्मा टूलकिट से 42 महिलाओं को सिलाई मशीन देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अधिकारियों, उद्योमियों, व्यापारियों सहित शहर की जानी मानी हस्तियां मौजूद रहीं।
सजीव प्रसारण के दौरान  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार मोदी के कुशल निर्देशन और नेतृत्व से देश प्रदेश विकास के हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। य​ह सब मोदी जी की दूरगामी सोच का ही परिणाम है।
सजीव प्रसारण के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य हैं हर लाभा​र्थी को मूलभूत सुविधाओं के साथ—साथ जरूरी सुविधाऐं भी मिलनी चाहिए। जब तक भारत का हर परिवार सुखी और सम्पन्न नहीं हो जाता है तब तक हम चैन से नहीं बैठेगे।
इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि  मोदी जी योगी जी के नेतृत्व में देश—प्रदेश चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर हैं, भारत जल्द ही विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अ​र्थव्यवस्था बन जायेगा। उन्होने कहा कि गाजियाबाद के हिण्डन एयरपोर्ट से जल्द ही सभी राज्यों के लिए हवाई जहाज उड़ान भरेंगे जिससे गाजियाबाद के उद्यमियों, व्यापारियों सहित अन्य लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि अन्य देशों की अपेक्षा भारत में उद्योग लगाना ज्यादा आसान और सुरक्षित है।
Dm ghaziabad Indra vikram singh ias
DM ghaziabad Indra vikram singh
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार अध्यात्म और आर्थिक क्षेत्र में समन्वय स्थापित करते हुए कार्य कर रही हैं। जिसके चलते वह दिन दूर तक जब भारत विश्व गुरू बनेगा, क्योंकि दुनिया का कोई भी राष्ट्र नैतिक मूल्य स्थापित किए बिना आर्थिक, सामाजिक विकास में स्थायीत्व प्राप्त नहीं कर सकता।
कार्यक्रम में स्वागत सम्बोधन मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल ने किया । जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती ममता त्यागी, विधायक अतुल गर्ग, एमएलसी दिनेश गोयल एमएलसी,उपायुक्त उद्योग  श्रीनाथ पासवान ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। बहरहाल प्रदेश में इनवेस्टर्स का भरोसा जागेगा तो देश के लिए विश्व गुरु बनने की राह आसान होगी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *