Breaking News

नोएडा पुलिस की शानदार पहल-स्कूली बच्चों को समझाए ट्रैफिक रूल्स

नोएडा (19 नवंबर 2019)- कहते हैं कि बचपन की दी हुई शिक्षा हमेशा याद रहती है। शायद यही सोचकर नोएडा पुलिस स्कूली बच्चों को मॉड्रन लाइफ की सबसे ब़ड़ी समस्या यानि ट्रैफिक के बारे में जानकारी दे रही है।
नोएडा के पुलिस कप्तान अपनी कार्यशैली को लेकर ख़ासतौर से जाने जाते हैं। उन्ही के नेतृत्व में नोएडा पुलिस ने मासूम बच्चों के लिए स्कूलों में ट्रैफिक नियमों और उनके पालन को लेकर जागरुकता शुरु की है। जिसके तहत मंगलवार को नोएडा पुलिस द्वारा मनाए जा रहे यातायात माह को कारगर बनाने के लिए यहां के स्कूलों में बच्चों के साथ संवाद किया। नोएडा के सैक्टर 93 के न्यू नोएडा पब्लिक स्कूल में नोएडा पुलिस ने स्टूडेंड्स और टीचर्स को ट्रैफिक के नियमों की जानकारी दी। साथ ही उनको यातायात नियमों के पालन करने के लिए शपथ भी दिलाई गई।


ट्रैफिक जैसी समस्या से अगर हमारा बचपन रू ब रू हो जाएगा, साथ ही उसके निदान के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करना सीख लेगा। तो फिर हैलमेट या सीट बैल्ट लगाने के लिए जुर्माने के डर के बजाय अपनी ही ज़िंदगी को बचाने लिए इसका महत्व समझ में आ जाएगा।
बहरहाल अपने डंडे के लिए ज़माने भर में बदनाम वर्दी अगर बच्चों के बीच ऐसा सार्थक संदेश देने में कामयाब रहे तो सही मायनों में दोस्त पुलिस की परिकल्पना की जा सकती है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *