Breaking News

ghaziabad news शिक्षा को लेकर बाबा की गंभीरता का दिखा गाजियाबाद में असर

education for all

ghaziabad news
शिक्षा को लेकर बाबा की गंभीरता का दिखा गाजियाबाद में असर

(19 मई 2022 )- योगी सरकार पार्ट 2 में भी मुख्मंयत्री योगी आदित्यनाथ की जनहित में चलाई गईं दूरदर्शी परियोजवाओं को लेकर सरकारी अमला काफी गंभीर नज़र आ रहा है। इसका सबूत गाजियाबाद मे भी देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में ज़िले में स्कूली शिक्षा को स्टूडेंट फ्रेंडली और रिज़ल्ट ओरिएंटेड बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं। गुरुवार को जिलाधिकारी के निर्देशन में डासना देहात इलाके के गांव कल्लूगढ़ी में स्कूली बच्चों को एक अनूठा तोहफा देने पहुंचे जिले में हाल ही मे आए मुख्य विकास अधिकारी यानि सीडीओ, विक्रामादित्य सिंह मलिक । यहां के प्राथमिक विद्यालय में मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा एस्ट्रोनॉमी लैब शुभारंभ का किया गया । इस मौके पर सीडीओ श्री मलिक ने कहा कि इस तरह की एस्ट्रोनॉमी लैब देश में खासतौर से उत्तर प्रदेश में खगोल क्रांति को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होंगी।
पहली मुलाक़ात में एक डैशिंग मॉडल नज़र आने वाले चीफ डवलपमेंट ऑफिसर विक्रमादित्य मलि

 

क ने एस्ट्रोनॉमी लैब की शुरुआत करते हुए बच्चों की हौंसला अफज़ाई करते हुए स्कूल स्टाफ, बच्चों और उनके अभिभावकों समेत इलाके के लोगों को मैसेज दिया कि एस्ट्रोनॉमी लैब खगोल क्रांति को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे बच्चों की खगोल की में रुचि होगी एवं नए अनुसंधानो को भी बढ़ावा मिलेगा। दरअसल आज के दौर में जब हर हाथ में एंड्रायड और स्मार्ट फोन हो और किसी जगह पर जाने के लिए लोगों से पूछने के बजाय गूगल और इंटरनेट की मदद से लोकेशन का इस्तेमाल करना तेज़ी से प्रचलन मे आ रहा हो ऐसे इस तरह की लैब्स की शुरुआत यक़ीनन स्कूली बच्चों के लिए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ का बड़ा तोहफा ही है।
खैर इस प्रोग्राम के बाद मुख्य विकास अधिकारी ने मिड-डे-मील का निरीक्षण किया गया, साथ ही आंगनवाड़ी केंद्रों को भी चेक किया, जहां बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर उनके द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। 40 डिग्री टैंप्रेचर से भी ऊपर अप्रैल की गर्मी से तपती गुई सड़कों नापते हुए सीडीओ विक्रमादित्य ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन से निर्मित कंप्यूटर लैब का निरीक्षण किया। इस मौके पर सीडीओ विक्रमादित्य ने देश और समाज में समरूपता के भाव को बचपन से ही अंगीकार करने की सोच पैदा करने के लिए सभी बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म में रहने पर विशेष बल दिया। जिला सूचना विभाग की तरफ से जारी की गई एक प्रेस रिलीज़ में अपर जिला सूचना अधिकारी ग़ाज़ियाबाद गौरव दयाल ने बताया कि इस प्रोग्राम के दौरान खंड विकास अधिकारी रजापुर ब्लॉक, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत), सहायक विकास अधिकारी (आईएसबी), ग्राम प्रधान, सचिव, स्कूल स्टाफ एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही। #oppositionnews #ghaziabadnews #cdoghaziabad #vikramadityamalik #vikramadityamalikias #dmghaziabad #rakesjkumarsinghias

cdo vikamaditya singh malik in kallugarhi
cdo vikamaditya singh malik in kallugarhi

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

2 Comments

  1. एम शकील अंजुम

    शिक्षा बहुत्के क्षेत्र में यह एक अच्छा कदम है। जो समझदार और अकलमंद अधिकारियों की सोच पर मुश्तमिल है। मैं एम. शकील अंजुम, सिटी संपादक दैनिक युवा हस्ताक्षर, उन अधिकारियों को सैल्यूट करता हूं। रब से कामना करता हूं कि ऐसे ही हर जिले को लायक और होनहार अधिकारी मिलें।मेरी दुआ रहेगी कि मेरे जिले में ऐसे अधिकारी आएं मैं उनका स्वागत करने को बेकरार हूं।ऐसे अफसरों का इकबाल बुलंद रहे इनका साबित कदम हमेश गरीब और नादारो के प्रोत्साहन के लिए ही उठे। यह सलामत रहें,जब तक कुर्सी पर रहें ऐसे ही भला करें।
    एम शकील अंजुम, पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी एवम सिटी संपादक दैनिक युवा हस्ताक्षर अखबार बरेली,9634017704,9897753340

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *