Breaking News

देवरियाः मतदान करने से लोगों ने किया बहिष्कार, विकास नहीं तो वोट नहीं

देवरियाः मतदान करने से लोगों ने किया बहिष्कार, विकास नहीं तो वोट नहीं

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की तैयारियां बड़े जोरों शोरों पर की जा रही है। वहीं UP के देवरिया जनपद में सातवें चरण का चुनाव लोकसभा का संपन्न कराया जाएगा। अपने अधिकार का प्रयोग कर पाए इसके लिए सरकार द्वारा तमाम तरह के प्रचार-प्रसार भी किए जा रहे हैं।

आम जनमानस को अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए अपील किए जा रहे हैं,  आपको बता दें कि मतदान का बहिष्कार करने की लिए देवरिया जनपद के कतरारी बाबा टोला के ग्रामीणों ने नारेबाजी के साथ-साथ बताया कि विकास नहीं तो वोट नहीं नारा लगाते हुए कहा कि हम लोग लोकसभा चुनाव में अपना मतदान का प्रयोग नहीं करेंगे क्योंकि हमारे गांव की हालात बद से बदतर हो गई है।

हम लोगों ने लगातार जनपद के उच्च अधिकारियों को पत्रक द्वारा गांव के विकास को लेकर लिखित दिया गया,  लेकिन अभी तक जनपद के आला अधिकारी गांव की सुध लेने से वंचित रहे। गौरतलब है कि जहां उत्तर प्रदेश में विकास के तमाम योजनाओं को घर-घर पहुंचाने और स्वच्छ बनाने की योजना को साकार करने के लिए बेतोड़ मेहनत की गई, लेकिन उनके कुछ पदाधिकारियों द्वारा उनके मंसूबे पर पानी फेरने का काम किया गया।

ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव में शौचालय नहीं बने और ना ही नाला और ना तो कोई सड़क का निर्माण हुआ है। हम गांव वालों को इस दशा में देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है की चाह कर भी हम लोग कुछ विकास के कामों में अपने गांव को नहीं दर्शा सकते ऐसा कहते हुए लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *