Breaking News

संक्रमित मरीजों की संख्या 415 हुई, इनमें 231 तब्लीग जमाती शामिल; पिछले 24 घंटें में 72 नए मामले सामने आए



उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। राज्य में कोरोनावायरस का ग्राफ गुरुवार को 400 पार हो गया है। बीते 24 घंटे के भीतर यहां 72 नए केस सामने आए। अबतक कुल संक्रमितों की संख्या 415 हो गई है। इनमें 231 तब्लीगी जमाती हैं। गुरुवार को किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं है। पुलिस जरुरतमंदों तक सामानों की होम डिलीवरी कर रही है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान नए मामलों में सबसे ज्यादा 19 केस आगरा में मिले। इनमें 5 जमाती हैं। मेरठ में 6 केस मिले। सभी जमाती या उनके संपर्क वाले हैं। वहीं गाजियाबाद में 2, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर नगर, हरदोई, मुजफ्फरनगर में 1-1 केस मिले हैं। कानपुर, हरदोई, मुजफ्फर नगर के पॉजिटिव जमाती हैं। संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के अनुसार यूपी में अब संक्रमितों की संख्या 415 हो गई। इनमें तब्लीगी जमात के 231 पॉजिटिव हैं।

कोरोना न्यूरो साइंसेज हॉस्पिटल में लगेंगे 40 वेंटिलेटर
कानपुर में कोरोना रोगियों के इलाज के लिए हैलट में 100 बेड का कोरोना न्यूरो साइंसेज हॉस्पिटल भी तैयार हो गया है। न्यूरो के रोगियों को शिफ्ट करने के बाद कोरोना के रोगियों के लिए यहां 20 वेंटिलेटर गुरुवार को लगा दिए गए। अभी 20 वेंटिलेटर और लगेंगे। इस हॉस्पिटल में बुंदेलखंड के जिलों के अलावा फतेहपुर और उन्नाव के रोगियों को भी भर्ती किया जाएगा।

लॉकडाउन के उल्लंघन पर अब तक 12236 एफआईआर दर्ज
यूपी में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 12236 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 31,216 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, फर्जी खबर फैलाने पर अब तक 78 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं।

मौलाना साद के फार्म हाउस पर पहुंची खुफिया विभाग की टीम
शामली जनपद में मौलाना साद के कस्बा कांधला में स्थित फार्म हाउस पर बृहस्पतिवार को पुलिस और खुफिया विभाग की टीम पहुंची। टीम ने फार्म हाउस में पहुंचकर वहां काम करने वाले लोगों से जानकारी ली और देखा कि वहां कोई जमाती तो नहीं है। इस दौरान किसी अन्य व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया गया। करीब एक घंटे तक पुलिस और खुफिया टीम फार्म हाउस में रही। इसके बाद पुलिस और खुफिया टीम लौट गई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


यूपी में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 12236 एफआईआर दर्ज की गई हैं ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *