Breaking News

मेडिकल स्टॉफ के समर्थन में उतरीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी , कहा- वो जीवनदाता और योद्धा की तरह मैदान में हैं, उन्हें सहयोग की जरूरत



देश में इस समय कोरोनावारय का असर फैलता जा रहा है। इस दौरान सामने आ रहे मरीजों को बचाने के लिए डॉक्टर और स्टाफ भगवान बनकर सामने आ रहे हैं। इस बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में जुटे मेडिकल स्टाफ का सहयोग करने की अपील की है। प्रियंका ने टि्वट कर कहा है कि इस संकट के समय में वो जीवनादाता और योद्धा की तरह मैदान में हैं। हमें आगे बढ़कर उनका सहयोग करना चाहिए।

इस मामले को लेकर प्रियंका ने किया है यह टि्वट

बांदा के मेडिकल कॉलेज में आउट सोर्सिंग कर्मियों ने बुधवार से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी थी। धरने में बैठकर उन्होंने चार माह का वेतन न मिलने, वेतन में कटौती व कोरोना संक्रमण की विशेष ड्यूटी में मेडिकल सुरक्षा किट न मिलने का दर्द बयां किया था। इसके बाद में शुक्रवार को सेवा प्रदाता कंपनी की ओर से 26 लोगों की सेवाएं सामाप्त करने की नोटिस जारी की गई थी। हड़ताल कर रहे आउट सोर्सिंग कर्मियों का पीड़ा बयां करने वाला वीडियो भी वायरल हुआ था। इस वीडियो को संज्ञान में लेकर कांग्रेस महासचिव मेडिकल स्टाफ के पक्ष में उतर आई हैं और उन्होंने यह ट्वीट किया है।

एसडीएम और आउट सोर्सिंगकर्मियों के संगठन के बीच बातचीत हुई थी
आउट सोर्सिंग कर्मियों की जिलाध्यक्ष रमा अवस्थी व प्रदेश संगठन मंत्री अर्चना द्विवेदी आदि ने बताया कि एडीएम संतोष बहादुर व आउट सोर्सिंग कंपनी के अधिकारियों के समझाने पर धरना स्थगित कर दिया गया है। कंपनी के अधिकारी ने वेतन बढ़ाने की बात कही है, इससे वह दोबारा काम करने को तैयार हैं। वह संबंध में प्राचार्य से मिलने भी गए थे। प्राचार्य डा. मुकेश यादव ने बताया कि आउट सोर्सिंग एजेंसी से इस बारे में बात की जाएगी, अगर कोई काम करना चाहता है तो उनकी ओर से कोई मनाही नहीं है।

वहीं, उत्तर प्रदेश ही नहीं देशभर में कोरोनावायरस का असर तेजी से फैल रहा है। देश का सबसे बड़ा राज्य होने की वजह से यूपी में भी संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। उत्तर प्रदेश में संख्या 210 हो गई हैं। इनमें 18 जिलों के 94 मरीज निजामुद्दीन मरकज से लौटे तब्लीगी जमाती है। सबसे ज्यादा संक्रमित जमाती आगरा में मिले हैं। जबकि, कुल संक्रमितों में सबसे ज्यादा 55 नोएडा में हैं। उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में अब कोरोना पॉजिटिव के मामले हो गए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *