Breaking News

लापरवाही के आरोप में अब नोएडा के सीएमओ हटाए गए, तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले जमातियों के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी



देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कारोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की तरफ से हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। अब तक उप्र में संक्रमण के 116 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें सबसे ज्यादा संख्या नोएडा में कोरोना संक्रमण की है। यहां पर संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच प्रशासनिक लापरवाही की बात सामने आने के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्रवाई जारी है। डीएम बीएन सिंह के बाद बुधवार देर रात राज्य सरकार ने जिले के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) अनुराग भार्गव को भी हटा दिया है।

अनुराग भार्गव की जगह एपी चतुर्वेदी को राज्य सरकार ने गौतमबुद्धनगर जिले का नया सीएमओ नियुक्त किया है। राज्य सरकार ने नए सीएमओ की नियुक्ति ऐसे वक्त में की है, जब अकेले गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना के कुल 45 मामले सामने आ चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के हालिया दौरे और स्थिति की समीक्षा के बाद जिले में लापरवाही की बात सामने आई थी।

लखनऊ; विदेशी नागरिकों के बारे में जानकारीछुपाने वाले मौलवियों के खिलाफ केस

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के साथ वरिष्ठ अधिकारी
पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के साथ वरिष्ठ अधिकारी

कोरोनावायरस के प्रसार के खिलाफ संयुक्त प्रयासों को जारी रखते हुए, यूपीएसआरटीसी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सीएसआर के जिम्मेदारी के तहत हमारे सुरक्षा बलों (पुलिस और होमगार्ड) को “सुरक्षा उपकरण किट” (1000 फेस मास्क, 1000 दस्ताने और 1000 हैंड सैनिटाइज़र) दान किए।यह सुरक्षा किट पुलिस कमिश्नर कार्यालय में एमडी यूपीएसआरटीसी डॉ. राज शेखर द्वारा लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे को नवीन अरोड़ा, ज्वाइंट सीपी और आशुतोष गौड़, एमडी यूपीएसआरटीसी के कर्मचारी अधिकारी की मौजूदगी में सौंपी गई।

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वाले धामिर्क जलसे में शामिल होने वाले विदेशियों को वापस भेजने के लिए लखनऊ पुलिस ने दूतावासों को सूचित किया है। इस बीच लखनऊ में 23 विदेशी नागरिकों को छुपाने के आरोप में कुछ स्थानीय मौलवियों के खिलाफ भी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने और विदेशी नागरिकों की जानकारी छुपाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है।कैसरबाग के अमीनाबाद मरकज मस्जिद में जमातियों को रखने केमामले में मरकज में जमात के व्यवस्थापक अली हसन पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। मरकज में जमात में शामिल होने आए किर्गिस्तान से 6 विदेशियों पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।धारा 188, धारा 3 महामारी अधिनियम, ( 3 ) पासपोर्ट अधिनियम और 14Cविदेशी अधिनियम के तहत कैसरबाग पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज। यह मुकदमाकैसरबाग इंसेक्टर ने दर्ज कराया है।

मुरादाबाद: 13 लोगों को बरवालन मस्जिद से पकड़ा गया

मुरादाबाद से पकड़े गए जमाती
मुरादाबाद से पकड़े गए जमाती

दिल्ली के निजामुददीन में आयोजित तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल होने वाले 13 लोगों को जिले के बरवालन मस्जिद से पकड़ा गया है। सभी लोग दिल्ली में हुए जलसे में शामिल होने के बाद यहां पहुंचे थे। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि सभी लोग असम के हैं। उन्हें क्वरैंटाइन किया गया है।

बिजनौर; रॉशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को भूली भीड़

राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हुआ अनुपालन
राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हुआ अनुपालन

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बुधवार को रॉशन के वितरण के दौरान जमकर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया गया है। इस कार्यक्रम का आयोजन जिले की नगीना सीट से सपा के विधायक मनोज पारस ने किया था। हालांकि विधायक ने कहा कि राशन के वितरण के दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन की पुरी व्यवस्था की थी लेकिन अचानक ही काफी सख्ंया में लोग वहां एकत्र हो गए जिससे स्थिति बिगड़ गई।

शाहजहांपुर; विहिप के पदाधिकारी ने जमातियों की सूचना देने वालों कोइनाम देने की घोषणा की

जमातियों को पता बताने वालों को इनाम की घोषणा
जमातियों को पता बताने वालों को इनाम की घोषणा

विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री राजेश अवस्थी ने ऐसे लोगों को इनाम देने का ऐलान किया है जो तब्लीगी समाज से जुडे़ लोगों का नाम बताएंगे। एक नाम और का पता बताने पर 10 हज़ार का इनाम दिया जाएगा। शाहजहांपुर में जमात से जुड़े कई लोगों के मौजूद होने की आशंका जतायी जा रही है। प्रशासन मदरसों में उनकी तलाश कर रही है।

हरदोई; निजामुद्दीन मरकज में हुए जलसे में शामिल 11 जमाती पकड़े गए

हरदोई में पकड़ गए जमाती
हरदोई में पकड़ गए जमाती

दिल्ली के निजामुददीन मरकज में हुएजलसे में हरदोई से 11 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। उन्हें यहां के एक लोकल मदरसा से पकड़ा गया है। एसपी पूर्वी कुमार ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि सभी 11 लोगों को क्वरैंनटाइन किया गया है। उन्हें 14 दिनों तक अलग रखा जाएगा।

मुजफफरनगर; गश्ती के दौरान पुलिस टीम पर हुआ हमला
लॉकडाउन के दौरान जिले के मोरना में पुलिस के गश्ती पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस का कहना है कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा पुलिस पर उस समय हमला किया गया जब वो लॉकडाउन का पालन कराने के लिए गश्त कर रहे थे। हालांकि इसमें किसी को चोट नहीं आयी है। सभी को चिन्हित किया जा रहा है और उनके खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नोएडा में लगाता बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *