नोएडा के सीएमओ हटाए गए, तब्लीगी मरकज में शामिल जमातियों के खिलाफ एक्शन जारी



देश में सबसे ज्यादा आबादी (20 करोड़ 20 लाख)वाले राज्य उत्तरप्रदेश में कारोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। राज्य में अब तक कोरोनावायरस के118संक्रमित मिले हैं।इनमें सबसे ज्यादा 34 मरीज गौतमबुद्ध नगर जिलेमें हैं। नोएडा इसी जिले के अंतर्गत आता है।यहां पर संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच प्रशासनिक लापरवाही की बात सामने आने के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्रवाई जारी है। डीएम बीएन सिंह के बाद बुधवार देर रात राज्य सरकार ने जिले के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) अनुराग भार्गव को भी हटा दिया है। उनकी जगह एपी चतुर्वेदी को नया सीएमओ बनाया गया है।

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के साथ वरिष्ठ अधिकारी
पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के साथ वरिष्ठ अधिकारी

पुलिस कमिश्नर कार्यालय में बुधवार को एमडी यूपीएसआरटीसी डॉ. राजशेखर ने पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे को सुरक्षा किट सौंपी। पुलिस और होमगार्ड के लिए दी गईइस किट में 1000 फेस मास्क, 1000 दस्ताने और 1000 हैंड सैनिटाइजर थे।

लखनऊ: विदेशी नागरिकों के बारे में जानकारीछुपाने वाले मौलवियों के खिलाफ केस

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के धार्मिकजलसे में शामिल होने वाले विदेशियों को वापस भेजने के लिए लखनऊ पुलिस ने दूतावासों को सूचित किया है। इस बीच लखनऊ में 23 विदेशी नागरिकों को छिपाने के आरोप में कुछ स्थानीय मौलवियों के खिलाफ भी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने और विदेशी नागरिकों की जानकारी छुपाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। कैसरबाग के अमीनाबाद मरकज मस्जिद में जमातियों को रखने केमामले में मरकज में जमात के व्यवस्थापक अली हसन पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। मरकज में जमात में शामिल होने आए किर्गिजिस्तान से 6 नागरिकोंपर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

मुरादाबाद:13 लोगों को बरवालन मस्जिद से पकड़ा गया

दिल्ली के निजामुददीन में हुईतब्लीगी जमात के मरकज में शामिल होने वाले 13 लोगों को जिले के बरवालन मस्जिद से पकड़ा गया है। सभी लोग दिल्ली में हुए जलसे में शामिल होने के बाद यहां पहुंचे थे। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि सभी लोग असम के हैं। उन्हें क्वारैंटाइन किया गया है।

मुरादाबाद से पकड़े गए जमाती
मुरादाबाद से पकड़े गए जमाती

बिजनौर; राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को भूली भीड़

बिजनौर में बुधवार को रॉशनवितरण के दौरान लॉकडाउन के नियमों का जमकर उल्लंघन किया गया। यह वितरण जिले की नगीना सीट से सपा के विधायक मनोज पारस ने किया था। हालांकि, विधायक ने कहा कि राशन के वितरण के दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के पालन पूरा ख्याल रखने की कोशिश की,लेकिन अचानाककाफी संख्या में लोग इकट्‌ठाहो गए, जिससे स्थिति बिगड़ गई।

राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हुआ अनुपालन
बिजनौर में राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को भूले लोग।

शाहजहांपुर; विहिप के पदाधिकारी ने जमातियों की सूचना देने वालों कोइनाम देने की घोषणा की

विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री राजेश अवस्थी ने ऐसे लोगों को इनाम देने का ऐलान किया है जो तबलीगी जमातसे जुडे़ लोगों के नाम बताएंगे।एक नाम और उस व्यक्तिका पता बताने पर 10 हजार का इनाम दिया जाएगा। शाहजहांपुर में जमात से जुड़े कई लोगों के मौजूद होने की आशंका है। प्रशासन मदरसों में उनकी तलाश कर रही है।

जमातियों को पता बताने वालों को इनाम की घोषणा
शाहजहांपुर में डॉक्टर से बात करते विहिप के नेता।

हरदोई: निजामुद्दीन मरकज में हुए जलसे में शामिल 11 जमाती पकड़े गए

हरदोईपुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन की जमात में शामिल 11 लोगों कोयहां केमदरसेसेपकड़ा है। एसपी पूर्वी कुमार ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि सभी को क्वारैंनटाइन किया गया है। उन्हें 14 दिनों तक अलग रखा जाएगा।

हरदोई में पकड़ गए जमाती
हरदोई में पकड़ गए जमाती

मुजफफरनगर: गश्ती के दौरान पुलिस टीम पर हुआ हमला
लॉकडाउन के दौरान जिले के मोरना में पुलिस के गश्ती दल पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस का कहना है कि कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर उस समय हमला किया जब वे लॉकडाउन का पालन कराने के लिए गश्त कर रहे थे। हालांकि, इनमें किसी को चोट नहीं आई है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ उचित कार्रवाईकी जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गौतमबुद्ध नगर में संक्रमित लगातार बढ़ रहैं। यहां सबसे ज्यादा 34 संकमित हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *