greater noida news प्लास्टिक मुक्त ग्रेटर नोएडा के लिए थैला बैंक का शुभारंभ

greater noida news ग्रेटर नोएडा(3 दिसंबर 2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए थैला बैंक के रूप में एक और पहल की है। उन्होंने शनिवार को रेल विहार सोसाइटी में पहले थैला बैंक का शुभारंभ किया।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा शर्मा के साथ थैला बैंक का शुभारंभ करते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि कोई भी अभियान बिना जन सहयोग के सफल नहीं होता है। ग्रेटर नोएडा को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए सभी ग्रेटर नोएडावासियों को सहयोग करना होगा। सीईओ ने कहा कि न तो खुद प्लास्टिक का उपयोग करें और न ही अपने आसपास किसी को प्लास्टिक का उपयोग करने दें। उन्होंने कहा कि सड़क या किसी सार्वजनिक स्थल पर कूड़ा न फेंके। सिर्फ डस्टबिन में ही कूड़ा डालें। उन्होंने रेल विहार सोसाइटी के प्रयास की सराहना करते हुए अन्य सेक्टरों व सोसाइटियों से भी थैला बैंक बनाने की अपील करते हुए प्राधिकरण की तरफ से और भी जगहों पर थैला बैंक बनाने का एलान किया। प्राधिकरण की तरफ से नौ अन्य थैला बैंक बनाए गए हैं। जिनमें थैला बैंक पार्श्वनाथ ईडन, टाटा स्टील, द किंग रिजर्व, एटीएस डोल्से, एडब्ल्यूएचओ सोसाइटी, एल्डिको ग्रीन मिडोज, एल्डेको मैस्टिक ग्रीन्स, उल्बेरिया गार्डन और गौर अतुल्यम सोसाइटी में बनाए गए हैं। हर थैला बैंक में 300 से 400 थैला रखे गए हैं। थैला ले जाने वालों का नाम व नंबर रजिस्टर में लिखा जाएगा। टैली का उपयोग करने के बाद थैला बैंक में जमा कराना होगा। सीईओ ने रेल विहार में कूड़े से कंपोस्ट बनाने की पहल की भी सराहना की और अन्य सोसाइटियों से इसके लिए अपील की । कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों ने पॉलिथीन का इस्तेमाल न करने की शपथ ली। इस दौरान जनस्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ फीड बैक फाउंडेशन, एआईआईएलएसजी के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

सीईओ ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स व वेडिंग जोन का लिया जायजा

ग्रेटर नोएडा(3 दिसंबर 2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने शनिवार को स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, वेडिंग जोन, आईआईटीजीएनएल की इंडस्ट्रियल टाउनशिप व ट्रकर्स प्वाइंट का जायजा लिया। इन सुविधाओं को जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए।

सीईओ रितु माहेश्वरी ने एसीईओ प्रेरणा शर्मा व अमनदीप डुली के साथ शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्थित क्रिकेट ग्राउंड, स्वीमिंग पूल, स्क्वैश, फुटबॉल ग्राउंड, बैडमिंटन कोर्ट व अन्य सुविधाओं को देखा। इस मैदान में अंतराष्ट्रीय स्तर के मैच कराने के लिए प्रयास किए जाने को कहा। साथ ही बैडमिंटन कोर्ट में जल्द एकेडमी शुरू कराने के निर्देश दिए। ओलंपिक स्तर के बने स्वीमिंग पूल को भी जल्द शुरू कराया जाएगा। सीईओ ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के रखरखाव को और बेहतर बनाने और सभी सुविधाओं को खिलाड़ियों के लिए शुरू कराने के निर्देश दिए। आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड टाउनशिप का जायजा लेते हुए सीईओ ने कहा कि जिन कंपनियों को अब तक आवंटन हो चुके हैं, उनकी इकाई जल्द शुरू कराने के लिए प्रयास किया जाए। साथ ही टाउनशिप में बची हुई जमीन को कंपनियों को आवंटित करने  के निर्देश दिए। सीईओ ने आईआईटीजीएनएल में ऑटोमेटिक वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट का जायजा लेते हुए नए साल में इसे शुरू कराने और रखरखाव को बेहतर के निर्देश दिए। सीईओ ने ट्रकर्स प्वाइंट के कार्य को भी शीघ्र पूरा कर शुरू कराने के निर्देश दिए। सिरसा के पास ईस्टर्न पेरिफेरल के एंट्री प्वाइंट के पास बनाए जा रहे इस ट्रकर्स प्वाइंट में ट्रकों को ठहरने, फ्यूल, ढाबे आदि सुविधाएं विकसित की जा रही हैं।

 

#sportscomplex #thailabankscheme  #greaternoidaauthority  #ceoritumaheshwari  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *