Breaking News

greater noida news किसी अपात्र को लीज बैक किया तो होगी कड़ी कार्रवाईः रितु माहेश्वरी

greater noida news ग्रेटर नोएडा(2दिसंबर 2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने किसानों से जमीन की खरीदने में ढिलाई पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होने स्पष्ट शब्दों मे कहा है कि छह प्रतिशत आबादी भूखंड किसी अयोग्य को नहीं दिया जाए।

यदि ऐसा कोई मामला प्रकाश में आया तो संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीईओ रितु माहेश्वरी बृहस्पतिवार को भूलेख व छह फीसदी आबादी भूखंड विभाग की समीक्षा कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि आबादी की बैकलीज करने के लिए जिन प्रकरणों में अग्रिम कार्यवाही के शासन से निर्देश प्राप्त हुए हैं, सिर्फ उन्हीं प्रकरणों में बैकलीज किया जाए। उन्होंने  भूलेख व छह फीसदी आबादी विभाग से पात्र किसानों के प्लॉट शीघ्र दिए जाने के निर्देश दिए । समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने औद्योगिक, बिल्डर, वाणिज्यिक व संस्थागत के साथ ही दुकानों/क्योस्क और रिहायश की स्कीम भी लांच करने के निर्देश दिए। इस बैठक में एसीईओ आनंद वर्धन, ओएसडी रजनीकांत मिश्र, एसडीएम शरदपाल समेत कई अधिकारीगण मौजूद थे।

हर सेक्टर तक जल्द पहुंचाएं गंगाजलः सीईओ

ग्रेटर नोएडा2 दिसंबर 2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने ने गंगाजल को हर सेक्टर तक शीघ्र पहुंचाने के लिए यु्द्धस्तर पर काम करने के निर्देश दिए उन्होंने बृहस्पतिवार को गंगाजल व स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी परियोजनाओं की समीक्षा की।  उन्होंने 28 सेक्टरों के अलावा ग्रेटर नोएडा व ग्रेनो वेस्ट के सभी एरिया में गंगाजल पहुंचाने के कार्य को प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए।

ग्रेटर नोएडा में 11 नए शौचालयों के निर्माण में से छह शौचालयों का निर्माण चल रहा है। पांच का निर्माण शेष है। सीईओ ने शौचालयों के निर्माण में देरी करने वाली एजेंसी को 24 घंटे में काम शुरू न कराने पर ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश दिए। उन्होने सभी पुराने शौचालयों का मरम्मत कराने को भी कहा है। साथ ही साफ-सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा में सभी जगह से डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कराने की योजना पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए। ग्रेटर नोएडा के प्रमुख मार्गों की मैकेनिकल स्वीपिंग कराने के लिए दो मशीनें खरीदने पर भी अनुमति  दी है । सीईओ ने ग्रेटर नोएडा में चल रहे विकास कार्यों को और गति प्रदान करने के लिए खुद हर माह वर्क सर्किल वार समीक्षा करने की बात कही। इस बैठक में एसीईओ प्रेरणा शर्मा, ओएसडी रजनीकांत मिश्र, जीएम प्रोजेक्ट सलिल यादव, समेत कई वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

ग्रेनो वेस्ट में सड़क उखड़ने की शिकायत, शीघ्र जांच के दिए निर्देश

ग्रेटर नोएडा2 दिसंबर 2022) ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सेक्टर दो व तीन में खराब गुणवत्ता की रोड बनने की शिकायत पर सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट सलिल यादव ने तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

शिकायत आई थी कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर तीन के बी व डी ब्लॉक और सेक्टर दो के एफ ब्लॉक की सड़कें कुछ दिन पहले ही बनीं थी, अब उखड़ने लगी हैं की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सीईओ रितु माहेश्वरी ने परियोजना विभाग को इसकी जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

#farmerbacklease  #healthdepartment #greaternoidaauthority  #ceoritumaheshwari  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *