greater noida news ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुल्डोज़र अभियान, अवैध अतिक्रमण ध्वस्त

greater noida news ग्रेटर नोएडा(23 दिसंबर2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी का अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी है। उनके निर्देश पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा शुक्रवार को वैदपुरा में अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाया गया। करीब आठ हजार वर्ग मीटर जमीन को कब्ज़ा मुक्त करा लिया। यहां कालोनाइजर अवैध कालोनी विकसित कर जमीन कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। इस जमीन की कीमत करीब 16 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने परियोजना विभाग व भूलेख विभाग को अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल दो के प्रभारी चरण सिंह के नेतृत्व में प्रबंधक प्रताप सिंह व सहायक प्रबंधक राजेश निम की टीम ने शुक्रवार को वैदपुरा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। वैदपुरा के खसरा नंबर 222 की आठ हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा था। कालोनाइजर यहां अवैध कालोनी काट कर रहे थे। अवैध निर्माण हटाने के लिए प्राधिकरण की तरफ से धारा-10 की नोटिस और कालोनाइजरों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई, लेकिन कालोनाइजरों पर कोई असर नहीं पड़ा। अवैध निर्माण को नहीं हटाया, जिसके चलते स्थानीय पुलिस व प्राधिकरण के सुरक्षा कर्मियों मदद से शुक्रवार को खसरा नंबर 222 की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को ढहा दिया गया। करीब आठ वर्ग मीटर जमीन की कीमत 16 करोड़ रुपये होने का आकलन है इस कारवाई में 5 जेसीबी व दो डंफर का इस्तेमाल किया गया। करीब दो घंटे तक कार्रवाई चली। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिसूचित अथवा अधिग्रहित एरिया में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

 

#greaternoidaauthority  #ceoritumaheshwari  #illegalencrochment #operationkayakalp

#oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *