Breaking News

कोरोना वॉरियर्स सफाईकर्मियों के पैर धोए, फूलों की बरसात कर सुरक्षा किट दी, कहा- आप पर हमें गर्व



कोरोनावायरस जैसी महामारी को मात देने के लिए आम लोग 21 दिनों के लिए जारी लॉकडाउन का पालन करे हैं। लेकिन सफाईकर्मी, पुलिस महकमा व चिकित्सा पेशे से जुड़े डॉक्टर, नर्स अपनी जान जोखिम में डालकर समाज की सेवा कर रहे हैं। इन्हें कोरोना वॉरियर्स नाम दिया गया है। शुक्रवार को गोरखपुर में झरना टोला के वरिष्ठ समाजसेवी रामनाथ निषाद व पूर्व पार्षद प्रत्याशी माया देवी ने सफाई कर्मियों के पैर धोए और उन पर पुष्पों की वर्षा की। माला-गमछा पहनाकर उनका सम्मान बढ़ाया।

समाजसेवी रामनाथ ने कहा- भारत इस कोरोनावायरस महामारी की चपेट में है। ऐसे में इस वायरस की चेन को तोड़ने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारतवर्ष में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है। पुलिस और जिला प्रशासन इस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जी जान से लगा है। वहीं इस महामारी में लोगों की मदद करने के लिए जो लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर अपनी ड्यूटी के प्रति सजग होते हुए अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं उसमें पुलिस विभाग, डॉक्टर्स सहित तमाम विभाग के लोग हैं। लेकिन इन सभी में सफाई कर्मचारियों का काम चुनौतीपूर्ण है।

माया देवी ने कहा- बिना किसी भेदभाव के आम जनमानस की मदद में लगे सफाईकर्मी असली कोरोना फाइटर्स हैं। इसलिए उनका सम्मान करते हुए सबसे पहले उनका पैर खुद अपने हाथों से धुला है, फिर उनके ऊपर पुष्प अर्पित कर उनको माला पहनाया और उनके कंधे पर गमछा डालकर उनका सम्मान किया। साथ ही उनको इस महामारी से बचने के लिए सुरक्षा किट भी उपलब्ध कराया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


झरना टोला की पूर्व पार्षद प्रत्याशी माया देवी ने सफाईकर्मी का पैर धोया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *