Breaking News

पलायन कर लौटे लोगों से घर अभी 14 दिन दूर; शैंपू खत्म हुआ तो पिता ने 3 बच्चों का कर दिया मुंडन



आगरा. ताजनगरी आगरा में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। यहां गैर राज्यों से आए मजदूरों को ग्रामीण खुद क्वारैंटाइन करा रहे हैं। गांवों को भी सैनिटाइज करने की मांग उठ रही है। यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन कर रहे एक व्यक्ति ने अपने तीन बच्चों का खुद मुंडन कर दिया। कारण घर में शैंपू खत्म हो गया था। बच्चे शैंपू लाने की जिद कर रहे थे। घर से बाहर न निकलना पड़े, इसलिए युवक ने ऐसा कदम उठाया। वहीं, थाना एमएम गेट क्षेत्र में नर्स पत्नी का एप्रिन पहनकर घूमने निकले शख्स को पुलिस ने पकड़ा तो वह रौब गांठने लगा। पुलिस ने पति-पत्नी दोनों पर केस दर्ज किया है।

गांव वालों ने लोगों को कराया क्वारैंटाइन
लॉकडाउन के बीच रोजी-रोटी का संकट खड़ा होने पर दिल्ली, हरियाणा आदि प्रदेशों से तमाम लोग अपने शहर व गांवों तक पहुंचे हैं। लेकिन घर पहुंचने में उन्हें अभी 14 दिन और लगेगा। लोगों को गांव के बाहर ही आश्रय स्थलों पर 14 दिनों के लिए क्वारैंटाइन किया गया है। ऐसा ही नजारा अकोला ब्लॉक के उजरई गांव में दिखा। यहां करीब 30 लोग सोमवार रात पहुंचे तो उन्हें प्राथमिक विद्यालय में ही रोक दिया गया है। गांव वालों ने प्रशासनिक अधिकारियों को बुलाकर उनका परीक्षण कराया और प्रधान ने उनके खाने पीने की व्यवस्था की। लोगों ने गांव को सैनिटाइज कराने की मांग की है।

गांव के विद्यालय में क्वारैंटाइन हुए लोग।

घर से निकलना न पड़े, इसलिए किया बच्चों का मुंडन
नगला किशनलाल के रहने वाले रवि कुमार इन दिनों लॉकडाउन का सख्ती से पालन कर रहे हैं। वे लोगों को घर के भीतर ही रहने के लिए जागरुक भी कर रहे हैं। उन्होंने पूरी बस्ती में पोस्टर चस्पा किया है कि डरना जरूरी है घर के अंदर रहो। रवि कुमार ने बताया कि, उनके तीन बच्चे हैं। लॉकडाउन के बाद से न तो वे न ही उनका परिवार घर से बाहर निकला है। दो दिन पहले घर में शैंपू खत्म हो गया। बच्चों ने शैंपू लाने की जिद की तो रवि ने सभी का मुंडन कर दिया। खुद के बाल भी मूड़ दिए। रवि ने कहा- हम कोई ऐसा काम नही करेंगे, जिससे हमें बाहर जाना पड़े। रवि के इस फैसले में उनकी पत्नी भी बराबर का साथ दे रही है।

एप्रिन पहनकर घूमने के आरोप में पति-पत्नी पर केस दर्ज।

नर्स पत्नी का एप्रिन पहनकर घूमने निकला शख्स
लाकडाउन के बीच पत्नी का एप्रिन पहनकर एक शख्स को घर के बाहर घूमना भारी पड़ा है। पुलिस ने टि्वटर पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि, थाना एमएम गेट क्षेत्र के रहने वाले भूपेंद्र नामक एक व्यक्ति ने अपनी नर्स पत्नी का एप्रिन पहन लिया और स्कूटर से शहर घूमने निकल गया। वह लोहामंडी चौराहे पर पहुंचा तो यहां पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही थी। जब पुलिस ने भूपेंद्र को रोका तो उसने खुद के डॉक्टर होने का हवाला देकर रौब गांठने की कोशिश की। इसके बाद जब पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने सख्ती की तो उसने खुद को प्राइवेट अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ होने की बात कही और पुलिस ने जब कार्रवाई का डर दिखाया तो उसने बताया कि घूमने के लिए वो नर्स पत्नी का एप्रिन पहन कर निकल आया था। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना लोहामंडी में भपेंद्र और उसकी नर्स पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसके साथ ही थाना मंटोला में भी भीड़ लगाकर मीट बेचने पर दो युवकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आगरा के रहने वाले रवि ने लॉकडाउन के बीच घर से बाहर न जाना पड़े, इसलिए खुद किया मुंडन।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *