Breaking News

एमपी बॉर्डर समेत जिले की सीमा सील, गैर राज्यों से आए 88 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया



प्रयागराज.कोरोनावायरस पर लगाम लगाने के लिए लॉकडाउन का आज सातवां दिन है। बीते चार दिनों में गैर प्रदेशों से तमाम लोग पलायन कर शहर में पहुंचे हैं। इन्हें 14 दिनों तक क्वारैंटाइन रखे जाने के लिए छह स्थानों पर व्यवस्था की गई है। लेकिन अब तक 88 लोग की केपी कम्युनिटी सेंटर में क्वारैंटाइन किया गया है। इससे शहरवासियों की चिंता बढ़ गई है। वहीं, मंगलवार को लॉकडाउन को फुलप्रूफ लागू कराने के लिए प्रशासन ने सख्ती करते हुएजनपद की चारों तरफ की सीमाएं सील कर दी।

एमपी बॉर्डर को सील किया गया

मध्य प्रदेश प्रांतके रीवा और हनुमना जनपद से लगने वाली प्रयागराज की सीमा पर छह स्थानों पर जिला प्रशासन ने चेक पोस्ट बनवाया है। कोरांव और बारा तहसील क्षेत्र मेंपोस्ट बनाए गए हैं। चाकघाट के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैरीकेडिंग करने के साथ पुलिस और पीएसी की टुकड़ी तैनात है। वाहनों के अलावा पैदल आने-जाने वालों को भी रोक दिया गया है।

शंकरगढ़ थानांतर्गत नारीबारी पुलिस चौकी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी तैनात की गई है। जहां पैदल जाने वालों की चिकित्सकीय जांच भी कराई जा रही है। डॉक्टरों की टीम उन आवश्यक सेवा में लगे वाहनों के स्टॉफ की भी जांच कर रही है, जिनका आवागमन हो रहा है। इसके अलावा भदोही, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, मीरजापुर और चित्रकूट जिले की सीमा पर भी बैरियर लगाए गए हैं। इन जिलों की सीमा पर कुल 16 स्थानों पर बैरियर लगाया गया है, जहां स्थानीय पुलिस की तैनाती की गई है।

मुख्य बाजारों में भी बैरियर लगाया

प्रशासन और पुलिस की ओर से यमुनापार और गंगापार के मुख्य बाजारों में प्रमुख चौराहों व सड़क के दोनों ओर बैरियर लगा दिया है। वाहनों की पड़ताल के बाद ही उनके आवागमन के निर्देश दिए गए हैं। शहर में भी गंगा और यमुना पर बने पुलों के दोनों ओर बैरियर लगाया गया है। कटरा, चौक, सुलेमसराय, तेलियरगंज, अल्लापुर, सिविल लाइंस, कोठापार्चा, रामबाग, मानसरोवर, जीरो रोड, जानसेनगंज आदि बाजारों में बैरियर लगाकर पुलिस को तैनात किया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


डीएम व एसएसपी ने शहर में लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *