Breaking News

जमात में शामिल थे पश्चिमी यूपी के कई लोग; बागपत में सभासद के भाई व उसके परिवार को पुलिस ने कराया क्वारैंटाइन 



मेरठ/बागपत. दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुई तब्लीगी जमात में पश्चिमी यूपी के कई जिलों से लोग शामिल हुए थे। मंगलवार को बागपत में एक सभासद के भाई व उसके परिवार को क्वारैंटाइन किया गया है। वहीं, मेरठ के आठ लोग भी जमात में शामिल हुए थे। एक जमाती वापस आया, उसे क्वारैंटाइन किया गया। बाकी सात लोग अभी दिल्ली में हैं। बागपत व मेरठ जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 20 केस मिल चुके हैं।

सोमवार को छह नए केस आए
सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि सोमवार को कोरोना पॉजिटिव के 6 नए केस सामने आए हैं। इनमें से चार मरीज महाराष्ट्र के अमरावती से लौटे खुर्जा निवासी कोरोना पॉजिटिव के रिश्तेदार हैं। जबकि जिन दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, वह शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र के हैं। ये दोनों मरीज विदेश से आए थे। विदेश से आने के बाद स्वास्थ्य विभाग इनकी निगरानी कर रहा था। दोनों में कोरोना के लक्षण दिखायी देने पर इनके ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। डॉ. राजकुमार ने बताया कि अब मेरठ में कोरोना पॉजिटिव संख्या 19 हो गई है। जो पॉजिटिव आए हैं उनका मेडिकल अस्पताल और सुभारती अस्पताल में बनाए गए कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है उन्हें अस्पताल से छुटटी कर घर भेजा जा रहा है।

चार इलाके सील, टीम ने घर घर जाकर संपर्क किया
सीएमओ ने बताया कि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने उन क्षेत्रों में घर घर जाकर सर्वे किया जहां कोरोना पॉजिटिव गया था। शहर के चार इलाके जिला प्रशासन ने सील किये हुए हैं। इन्हीं इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच पड़ताल की। सोमवार को करीब दो लाख की आबादी को कवर किया गया। मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर निरीक्षण करेगी। जांच के दौरान पांच संदिग्धों को अस्पताल के आइसोलशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। मंगलवार को इनके ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे। इसके अलावा कई अन्य को घर पर ही निगरानी में रखा गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सोमवार रात सरधना की दो मस्जिद में छिपे बैठे थे 19 जमाती।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *