Breaking News

करणी सेना के आगे बेबस सुरक्षा बलों ने कश्मीर में दो प्रदर्शनकारियों को मौत के घाट उतारा-सेना पर मामला दर्ज!

कश्मीर/

PROTEST IN KASHMIR
PROTEST IN KASHMIR

शोपियां (28 जनवरी 2018)- फिल्म पद्मावत के विरोध में करणी सेना और कुछ राजपूत संघठनों ने दिल्ली से लेकर पूरे देश की सड़कों पर न सिर्फ तांडव मचाया बल्कि सुप्रीम कोर्ट तक के आदेशों को ठेंगा दिखाया और तमाम सुरक्षा बल बेबस नज़र आते रहे। लेकिन कश्मीर में बहादुर सुरक्षा बलों ने प्रदर्शन कर रहे भारत वासियों को गोलियों से भून दिया है।
ख़बरों के मुताबिक़ कश्मीर के दक्षिणी इलाक़े शोपियां में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर डाली है जिसमें दो आम भारतीय सिटीज़न्स की मौत हो गई है। इसके बाद इस मामले में सेना के ख़िलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उधर इन हत्याओं के विरोध में वहां के लोगों ने रविवार को कश्मीर में बंद का ऐलान किया है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हादसे की जांच का ऐलान किया है। जबकि सेना का दावा है कि उसने अपनी रक्षा में फ़ायरिंग की और इसमें 20 वर्षीय जावेद और 24 वर्षीय सुहैल की मौत हो गई थी। आरोप है कि शोपियां में प्रदर्शनकारियों ने वहां से गुज़र रहे सुरक्षा बलों पर पथराव किया था। जिसके बाद सुरक्षा बलों को फायरिंग करनी पड़ी थी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *