वैष्णों देवी यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश पायलट समेत 7 की मौत

helicopter crash in katra vaishno deviजम्मू (23 नवंबर 2015) श्रद्धालुओं को वैष्णों देवी की लेकर जा रहा एक हेलीकॉप्टर जम्मू-कश्मीर के कटरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में हेलीकाप्‍टर में सवार सभी 7 लोगों के मारे जाने की खबर है।
खबरों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर श्रद्धालुओं को कटरा से वैष्णो देवी ले जा रहा था। लेकिन उड़ान भरते ही इसमें आग लग गई और यह क्रैश हो गया। हेलीकॉप्‍टर उड़ा रही महिला पायलट की भी हादसे में मौत हो गई है जिसकी पहचान दिल्‍ली निवासी सुनीता विलियम्‍स के रूप में हुई है। यह हेलीकॉप्टर एक निजी कंपनी हिमालयन हेली सर्विस का बताया जाता है। यही कंपनी चार धाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा मुहैया कराती है।
शुरूआती जांच के मुताबिक उड़ान के कुछ समय बाद ही कोई परिंदा हैलीकॉप्टर से टकरा गया जिसकी वजह से ये हादसा हुआ
हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर मिलने के बाद राहत व बचाव के लिए स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। यह जगह कटरा बस स्‍टैंड के नजदीक है। घटना के संबंध में प्रशासन की ओर से अभी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हादसे के बाद कटरा-वैष्णोदेवी हेलीकॉप्टर सेवा स्थगित कर दी गई है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *