Breaking News

जन स्वास्थ को लेकर प्रदेश सरकार है गंभीर:डॉ. अजेय अग्रवाल

dr ajay agarwalmission indrdhanush ghaziabadगाजियाबाद (3 नवंबर2015)- जीवन अनमोल है सभी लोग अपने जीवन को स्वस्थ और सुन्दर बनाने के लिए तरह तरह के उपाय करते हैं। शायद इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.अजय अग्रवाल ने पहल की है। इस बारे में जानकारी देने के लिए गाजियाबाद के संयुक्त अस्पताल संजय नगर में एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई। जिसमें लोगों की जन्मजात बीमारियों को गंभीरता से लेते हुए सभी गर्भवती महिलाओं और 0-2 वर्ष के शिशुओं को सुविधाओं से लाभान्वित कराने के लिए एक मिशन शुरू करवाया है ।
गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजेय अग्रवाल ने बताया कि सरकार की कोशिश है कि इन्द्रधनुष योजना का माध्यम से बच्चो में होने वाली बीमारियो जिनमें टी.बी, कालीखासी, गलघोंटू, टिटनेस,हैपीटाइटिस, बी.खसरा, और पोलियो, जैसी जानलेवा बीमारियों को टीके द्वारा जड़ से खत्म किया जा सके। उन्होने बताया कि इन टीकों को जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रो पर एकदम निःशुल्क लगाए जाने का आदेश जारी किया गया है ।
डा. अजय अग्रवाल ने कहा कि सभी नगरवासियो से अपील है कि वह इन सभी 7 जानलेवा बीमारियो से खुद को और अपने परिवार को बचाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में आकर टीके लगवाएं और इस मिशन का हिस्सा बनें । कार्यक्रम के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.अजेय अग्रवाल के अलावा डीआइओ विकासेन्दु अग्रवाल मौजूद थे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *