Breaking News

चुनाव से पहले बीजेपी करा बीजेपी करा सकती है दंगे : स्वास्थ मंत्री

hasan ahmad
लखनऊ(3अगस्त2015)- उत्तर प्रदेश के स्वास्थ मंत्री हस अहमद हसन अहमद का कहना है कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी दंगों की साजिश केरगी। लखनऊ में समाजवादी अल्पसंख्यक सभा की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक हसन अहमद ने ये बात कही। लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष डॉ फिदा हुसैन अंसारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मंत्री अहमद हसन और राजेन्द्र चौधरी के अलावा एस.आर.एस यादव ने भी सम्बोधित किया।
प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक़ बैठक में राज्य सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए 5 अगस्त से 12 अगस्त, 2015 तक साइकिल यात्रा में भारी संख्या में भागीदारी करने और 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों में बहुमत से अखिलेश यादव के नेतृत्व में दोबारा समाजवादी सरकार बनाने का संकल्प लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुये स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव बहुत चुनौती भरा होगा। भाजपा जहर फैला रही है, वह दंगा कराने की साजिशें करेगी। केन्द्र सरकार आतंकवाद के नाम पर बेगुनाहों को सताने का काम करेगी। उन्होने दावा किया कि मुस्लिम सिर्फ समाजवादी सरकार में अमन से रह रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुस्लिम समाज के हित में कई काम किए हैं। उन्हें रोजी रोटी के साथ सुरक्षा और सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को मजबूती देने में मुस्लिमों की अहम भूमिका है। हमें हीन भावना छोड़कर अपनी ताकत बढ़ाने पर जोर देना चाहिए। अहमद हसन ने कहा कि मुसलमानों के खिलाफ बड़ी साजिशें हो रही हैं। स्कूलों में पाठ्यक्रम बदला जा रहा है। कहा जा रहा है कि मदरसा पढ़ाई के लिए है नमाज पढ़ने के लिए नहीं। ये शरारत भरे बयान हमें उकसाने के लिए दिए जाते हैं। सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा समाजवाद और धर्म निरपेक्षता की है। सांप्रदायिकता से यही पार्टी मुकाबला कर सकती है। उन्होंने कहा कि हिन्दू-मुसलमान दोनों को ही एक दूसरे की जरूरत है। समाज में सौहार्द और शांति नहीं होगी तो विकास नहीं होगा। इसलिए नेताजी ने इस बात पर जोर दिया है कि देश आस्था से नहीं, संविधान से चलेगा। चौधरी ने कहा कि आज भी समाज में विषमता और परस्पर दूरियां हैं। सांप्रदायिकता से लड़ाई लंबी चलने वाली है। उन्होने कहा कि भाजपा कारपोरेट और शोषक घरानों की पार्टी है। बैठक में प्रदेश सचिव एस.आर.एस. यादव, एमएलसी ने निचले स्तर तक संगठन को मजबूत बनाने और 05 अगस्त, 2015 से साइकिल यात्रा में जोरदार भागीदारी का आव्हान किया।उन्होंने पंचायत चुनावों के लिए अभी से तैयारी करने को कहा।
समाजवादी अल्पसंख्यक सभा की बैठक में सैय्यद नूरूल हसन बाबा, शाद अली, सैय्यद रिजवान अहमद मुनीर अहमद, सहित मोहम्मद जमील मंसूरी, के.सी. जैन, आलोक जैन, मो. आजम खान, निर्मला वाल्टर, सरदार सर्वजीत सिंह, कलीम अहमद, डॉ शकील, सूफी नसीम दिलशाद इस्लाम, नौशाद, आदि भी मौजूद थे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *