Breaking News

वाराणसी में राशन की दुकानों पर फॉलो कराई जा रही सोशल डिस्टेंसिंग, डीएम के आदेश के बाद भी नहीं खुलीं सब्जी मंडियां



कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। जिले के सरकारी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटीन सेंटर बनाने के बाद अब जरूरत पड़ने पर स्कूलों और कुछ निजी अस्पतालों को भी क्वारंटीन सेंटर बनाए जाने की तैयारी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने कार्यवाही शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करवाया जा रहा है। डीएम के आदेश के बाद भी आज कई सब्जी मंडियां नहीं खुलीं जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सरकारी चिकित्सालयों साहित हेरिटेज मेडिकल कालेज में 820 बेड रिजर्व करा दिए गए हैं। जिले में अब तक कुल 1167 व्यक्तियों को होम क्वारंटीन किया गया। साथ ही अब तक कुल 44062 व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा चुकी है। आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या बढ़ने पर किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए अब निजी अस्पतालों और स्कूलों को क्वारंटीन सेंटर बनाए जाने की दिशा में कार्यवाही शुरू हो गई है।

बीएचयू में आए 133 सैंपल में से 2 पॉजिटिव मिले हैं
हालांकि सर सुंदरलाल चिकित्सालय बीएचयू के आइसोलेसन वार्ड में छह और दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय के आइसोलेसन वार्ड में कुल 18 मरीज भर्ती हैं। जांच में अब तक माइक्रोबायोलॉजी विभाग बीएचयू में आए 133 नमूने में वाराणसी के दो नमूने पॉजिटिव मिले हैं।

डीएम के आदेश के बावजूद भी सब्जी मण्डिया बंद,सब्जियों के दाम बढ़े

1अप्रैल को व्यपारियों द्वारा मंडी बंद रखा जाता है। यहां की चंदुआ सट्टी और पंचकोशी सब्जी मंडी पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है। मंडियों में आलू 35 से 40 रुपया किलो, प्याज 45 रुपये किलो, परवल 45, करेला 45, सेव 120, संतरा 80, अंगूर 100 रुपया किलो बिकने लगा है।वहीं राशन गल्ले की दुकानों पर पुलिस सुबह से ही सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करवाने लगी हुई है। 1अप्रैल को सब्जी मण्डियों की वार्षिक बंदी के को डीएम कौशल राज ने टालकर 30 अप्रैल न कोई भी बंदी न करने का आदेश जारी किया था, जिसके बावजूद मण्डिया बंद रही है।

वही डीएम कौशल राज ने बताया कि नगर निगम स्थित सिटी कमाण्ड कंट्रोल रूम को कोविड-19 कोरोना वायरस की आपदा के लिए फुल कमाण्ड कंट्रोल रूम बना दिया गया है। इस कंट्रोल रूम में 1077 पर फोन कर आपदा सम्बंधित सभी तरह की आवश्यक जानकारियों और शिकायतों के लिए यहां का फोन किया जा सकता है। यह सेन्टर 24 घंटे कार्य करेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


राशन की दुकानों पर भी खरीददारी के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *