Breaking News

आज 16 टेस्ट पॉजिटिव मिले; लॉकडाउन का उलंघन करने पर अबतक 9103 एफआईआर, योगी ने वेतन व एक करोड़ दान किया



उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है। लॉकडाउन के 13वें दिन 16 नए टेस्ट पॉजिटिव पाए गए। इस तरह कुल संक्रमितों की संख्या 295 पहुंच गई है। उप्र के छह जनपदों- नोएडा, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, लखनऊ व सहारनपुर को हॉट स्पॉट में रखा गया है। प्रयागराज में क्वारैंटाइन इंडोनिशयन नागरिक समेत 139 तब्लीगी जमाती पॉजिटिव पाए गए हैं। योगी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान किसी को राशन व खाने की दिक्कत न हो, इसके लिए अन्नपूर्णा व सप्लाई मित्र पोर्टल लांच किया है। मुख्यमंत्री योगी ने अपना एक माह का वेतन व निधि का एक करोड़ रुपए राज्य में बनाए गए कोविड-19 केयर फंड में दान किया है।

लखनऊ: राज्य में अब तक 9103 एफआईआर
लॉकडाउन के दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर किसी को भी सड़कों पर निकलने की इजाजत नहीं है। बावजूद इसके प्रदेश के कई जिलों में लोग बेवजह सड़कों पर टहलते हुए मिले। राज्य में अब तक लॉकडाउन के उलंघन के आरोप में 9103 एफआईआर दर्ज हुई है। जमाखोरी व कालाबाजारी के आरोप में 170 एफआईआर भी दर्ज की गई है। इस दौरान वाहन चालकों से 4.45 करोड़ रुपए जुर्माना वसूला गया है। प्रदेश में 5301 बैरियर लगाकर 10.75 लाख वाहनों की चेकिंग की गई। 2.30 लाख वाहनों के चालान हुए और 16498 वाहन सीज किए गए हैं।

रविवार को राज्य में मिले 45 कोरोना पॉजिटिव
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, रविवार 45 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें रायबरेली के 2, बांदा में एक, आगरा के 3, लखनऊ के 7, शामली के 8, गाजियाबाद के 9, लखीमपुर खीरी के 3 ,वाराणसी के 2, मेरठ में एक, गाजीपुर के 2 और प्रयागराज, औरैया व बाराबंकी में एक-एक मरीज शामिल हैं। रविवार को 438 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अब तक वाराणसी, बस्ती व मेरठ में तीन रोगियों की मौत हो चुकी है। यूपी में अभी तक कुल 5255 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं और इसमें से 4796 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 163 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


राज्य के मेरठ, बस्ती व वाराणसी में अब तक 3 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *