Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने सभी दलों के विधायकों से बात की, कहा- कोरोना से लड़ाई लंबी चल सकती है, सहयोग करें



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य के सभी दलों के विधायकों और सांसदों बात की। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में एकजुटता और सहयोग जरूरी। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी चल सकती है। हमें अलर्ट रहना होगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी हमें सात से आठ महीनों तक सोशल डिस्टेंसिंग, हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, तभी यह जड़ से खत्म होगा।

इस बीच कानपुर के बाद झांसी में भी तब्लीगी जमात के लोगों के खराब व्यवहार की खबरें आ रही हैं। झांसी में क्वारैंटाइन में रखे गए तब्लीगी जमात के लोगों ने मेडिकल स्टाफ के साथ अभद्रता की, जिसके बाद वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। आरोप है कि मेडिकल स्टाफ को देखते ही जमाती तेजी से खांसने लगते थे।

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि राज्य में संक्रमितों की संख्या276 हो गई है।इनमें138 तब्लीगी जमाती कोरोना पॉजिटिवहैं। इनमें नोएडा में 58, आगरा में 44, मेरठ में 33, गाजियाबाद में 23, लखनऊ में 17 व सहारनपुर में 6 लोग संक्रमित हैं। यूपी के कुल 31 जिलों में कोरोना संक्रमित हैं, जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है।

कोरोना अपडेट्स:

  • मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है। यहां 138 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच की गई, जिसमें सात पॉजिटिव पाए गए । ये सातों मेरठ के मवाना कस्बे में तब्लीगी जमात में आए थे। इनको यहीं क्वारैंटाइन किया गया।
  • वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के संदिग्ध 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत के दो दिन बाद पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। शुक्रवार को संक्रमित की बीएचयू में इलाज के दौरान मौत हुई थी। संक्रमित को डायबिटीज थी।
  • प्रयागराज जिले में रविवार सुबह लॉकडाउन के दौरान तब्लीगी जमातियों पर टिप्पणी करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।
  • आगरा जिले के पिनाहट थाना क्षेत्र के भदरौली कस्बे में रविवार की दोपहर भीड़ ने दो सिपाहियों पर हमला कर दिया। लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों को ये सिपाही सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में समझा रहे थे। भीड़ ने सिपाहियों की पीटा। सिपाही जसपाल और योगेंद्र को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी।
  • कानपुर के हैलट अस्पताल में अफगानिस्तान के दो नागरिकों समेत 6 जमाती भर्ती हैं। सभी कोरोना संक्रमित हैं, लेकिन डॉक्टरों के लिए सिरदर्द बन गए हैं। इन्होंने दवा खाना बंद कर दिया है। वार्ड में ही सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ी जाती है। आरोप है कि यह परिसर में ही थूक रहे हैं और गंदगी फैला रहे हैं।

वाराणसी:गंगा में प्रदूषण 40 से 50 फीसदी घटने का दावा

वाराणसी में लॉकडाउन की वजह से गंगा में फैलने वाले प्रदूषण में कमी आईहै। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय आईआईटी विभाग के प्रोफेसर डॉ. पीके मिश्रा का कहना है कि लाॅकडाउन की वजह से सारे उद्योग बंद हैं।इससेगंगा में फैलने वाले प्रदूषण में 40 से 50 फीसदी की कमी आईहै।

लखनऊ: योगीने सभी दलों के विधायकों सेबात की

सीएम ने सभी दलों के विधायकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी दलों के विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।

सहारनपुर: दारूल उलूम देवबंद ने तब्लीगी जमात के लोगों से सहयोग की अपील की

देवबंद के मोहतमिम अबुल कासिम नोमानी ने कहा है कि कोरोनावायरस इस वक्त एक वैश्विक समस्या बनगई है। दुनिया के कई देश इससे पीड़ित हैं। लिहाजा, देश के लोगों से अपील है कि वे मेडिकल जांच कराने में प्रशासन के साथ प्रतिरोध के बजाय उनका सहयोग करें। नोमानी ने कहा- तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों से भी अपील की जाती है कि जो लोग एक मार्च के बाद निजामुद्दीन की मरकज सेलौटे हों,वेकहीं भी हों, खुद आगे आएं और कोरोनावायरस के बारे में स्थानीय प्रशासन से संपर्क करमेडिकल जांच करवाएं।

सहारनपुर में दारुल उलूम ने तब्लीगी जमात से सहयोग की अपील की
सहारनपुर में दारुल उलूम ने तब्लीगी जमात से सहयोग की अपील की।

झांसी: तब्लीगी जमात के लोगों ने मेडिकल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया, पुलिस तैनात

  • यहां के जिला अस्पताल में क्वारैंटाइन किए गए 23 कोरोनासंदिग्धों ने मेडिकलस्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया। आरोप है किस्टाफ के आते ही यह लोगजर्बदस्ती खांसने लगते।इन्हें 31 मार्च को एक मस्जिद को निकाला गया था।शनिवार को स्टाफकी तरफ से उन्हें दलिया दिया गया, तो इन्होंने लेने सेमना कर दिया।
झांसी में क्वरैंनटाइन में रखे गए तब्लीगी जमात के लोगों ने स्टॉफ के साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद अस्पताल में पुलिस तैनात करनी पड़ी
झांसी: तब्लीगी जमात के लोगों के दुर्व्यवहार के बाद अस्पताल में पुलिस तैनात की गई।

कानपुर:ड्रोन कैमरे से रखी जा रही लॉकडाउन पर नजर

निजामुद्दीन मरकज से आए 6 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तब्लीगी जमात के 6 सदस्य कानपुर की 6 मस्जिदों में ठहरे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन मस्जिदों के आस-पास केएक किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया गयाहै। मस्जिदों के आसपास के क्षेत्रों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है।पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है।

कानपुर में पुलिस ड्रोन कैमरे की मदद से लॉकडाउन पर निगरानी कर रही है
कानपुर में पुलिस ड्रोन की मदद से लॉकडाउन पर निगरानी कर रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मथुरा में रविवार को एक राशन दुकान के सामने लोगों की लंबी लाइन देखी गई। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।


कानपुर में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर तैनात पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। बिना वजह बाहर निकलने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *