Breaking News

24 घंटे के भीतर 5 शहरों में 17 नए केस; नोएडा में हालात संभालने के लिए प्रमुख सचिव को हेलिकॉप्टर से भेजा गया



लखनऊ/नोएडा. लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में रविवार को प्रदेश में 17 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें मेरठ के 8, नोएडा के 5, गाजियाबाद के 2 व आगरा-बरेली में एक-एक मरीज सामने आए। अब प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई है। सर्वाधिक 32 मरीज नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के हैं। यहां मरीजों की संख्या बढ़ने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे को वहां हेलीकॉप्टर से भेजकर हालात सुधारने के निर्देश दिए हैं।

राज्य के 14 शहरों तक फैला संक्रमण
नोएडा कोरोना जोन बन चुका है। इसके अलावा आगरा में 11, लखनऊ में 8 ,गाजियाबाद में 7, मेरठ में 13, पीलीभीत 8 वाराणसी में 2-2 और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली व बरेली में 1-1 मरीज मिले हैं। कोरोनावायरस का संक्रमण अब तक प्रदेश के 14 जिलों में पांव पसार चुका है। अब तक राज्य में 14 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। इनमें आगरा के 7, नोएडा के 4, गाजियाबाद के 2 व लखनऊ का एक मरीज शामिल है।

53 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी
उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोनावायरस के 2,430 संदिग्ध मरीजों के सैंपल प्रयोगशालाओं को भेजे जा चुके हैं। इसमें से 2305 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 53 मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है। रविवार को 170 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

रैपिड रिस्पांस टीम ने एक दिन में 9,106 संदिग्ध किए चिन्हित
स्वास्थ्य विभाग ने संदिग्ध मरीजों को चिन्हित करने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) टीम बनाई है, जो डब्ल्यूएचओ की टीम के साथ काम कर रही है। रविवार को 9,106 लोगों को चिन्हित किया गया, जो चीन सहित कोरोनावायरस प्रभावित देशों की यात्र कर लौटे हैं। इन्हें कम से कम 28 दिन के क्वारैंटाइन रहने के लिए कहा गया है। अभी तक करीब 52,082 ऐसे लोग चिन्हित किए जा चुके हैं, जो चीन या अन्य कोरोना प्रभावित दूसरे देशों की यात्र कर वापस लौटे हैं।

14 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज

शहर संक्रमित ठीक हुए
नोएडा 32 04
लखनऊ 08 01
गाजियाबाद 07 02
मेरठ 13
आगरा 11 07
पीलीभीत 02
वाराणसी 02

लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, बरेली

कानपुर, जौनपुर औरशामली में एक-एक मरीज

07
कुल 82 14

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


प्रतीकात्मक।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *