Breaking News

greater noida news अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, अवैध निर्माण पर चला ग्रेनो प्राधिकरण का बुल्डोजर

greater noida news ग्रेटर नोएडा(16 दिसंबर 2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुल्डोजर अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा जिसके चलते शुक्रवार को हैबतपुर में अतिक्रमण पर चलाया गया। प्राधिकरण ने तीन खसरा नंबरों पर बने अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया । लगभग 11,700 वर्ग मीटर जमीन खाली कराई गई। इस जमीन पर 50 किसानों के छह फीसदी आबादी भूखंड नियोजित हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी पात्र किसानों को छह फीसदी आबादी भूखंड शीघ्र दिए जाने के निर्देश दिए हैं। किसानों के लिए चिंहित जमीन खाली कराकर उनका प्लॉट लगाया जा रहा है। प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा शर्मा ने बताया कि हैबतपुर मे करीब 11,700 वर्ग मीटर जमीन पर  50 किसानों को आबादी भूखंड दिए जाने हैं। इन खसरा नंबरों की जमीन पर कालोनाइजर अवैध कालोनी काट रहे थे। प्राधिकरण के परियोजना विभाग के वर्क सर्किल एक के प्रभारी वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह और एसीपी योगेंद्र सिंह टू सेंट्रल नोएडा जोन के नेतृत्व में शुक्रवार को अतिक्रमण के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में प्राधिकरण और नोएडा पुलिस बल की मौजूदगी में सात जेसीबी की मदद से करीब तीन घंटे तक कार्रवाई कर जमीन खाली करा ली गई। इसकी कीमत करीब 23 करोड़ रुपये आंकी गई है। अतिक्रमण हटाने के अभियान में प्राधिकरण के इंस्पेक्टर फतेह सिंह, वर्क सर्किल एक के प्रबंधक प्रभात शंकर व सहायक प्रबंधक राजीव कुमार भी शामिल थे। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ ध्वस्तीकरण अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

ग्रेनो करेगा तालाबों का सौंदर्यीकरण और स्कूलों का कायाकल्प

ग्रेटर नोएडा(16 दिसंबर 2022) ग्रेटर नोएडा के स्कूलों को चमकाने की पहल प्राधिकरण ने की है। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत इन स्कूलों के नवीनीकरण के लिए प्राधिकरण ने 8.43 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले हैं। प्राधिकरण ने कुल 34 कार्यों के लिए 18.40 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले हैं, जिनमें तालाबों का सौंदर्यीकरण, गांवों के विकास कार्य व स्मार्ट विलेज के कार्य शामिल हैं।

ऑपरेशन कायाकल्प के तहत नवीनीकरण के कार्यों के लिए कुल 157 स्कूलों की सूची ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को दी गई है, जिनमें से 40 स्कूलों में पहले ही नवीनीकरण के कार्य हो चुके हैं। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने परियोजना विभाग के साथ बैठक कर 118 स्कूलों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। परियोजना विभाग ने अब तक 92 स्कूलों के नवीनीकरण के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। इनमें प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूल दोनों शामिल हैं । इसके साथ ही प्राधिकरण ने 21 तालाबों के नवीनीकरण के लिए 4.34 करोड़ रुपये के टेंडर जारी कर दिए हैं। प्राधिकरण ने स्मार्ट विलेज अस्तौली व अमीनाबाद उर्फ नियाना में विकास कार्य कराने के लिए 4.86 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले हैं। इसके अलावा धूमि मानिकपुर में इंटरलॉकिंग टाइल्स व सीसी रोड बनाने और पल्ला में व्यायामशाला व पुस्तकालय का निर्माण करने के लिए भी 76.49 लाख रुपये के टेंडर जारी कर दिए हैं। इन सभी कार्यों के टेंडर की प्रक्रिया एक माह में पूरी कर निर्माण शुरू कराया जाएगा। सीईओ रितु माहेश्वरी ने इन कार्यों को समय से शुरू करने और तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

#greaternoidaauthority  #ceoritumaheshwari  illegalencrochment #operationkayakalp

#oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *