Breaking News

अब तक कोरोना के 37 संक्रमित; फौजी ने दान की अपनी जमा पूंजी; विधायक ने कोरोना वॉरियर्स को पहनाई गुलाबी पगड़ी



उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है। अबतक यहां संक्रमण के 37 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 11 हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। जिसे बुधवार रात 12 बजे सील कर दिया गया है। पुलिस ने लाउड स्पीकार से लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी है। जिसका असर गुरुवार सुबह देखने को मिला। यहां लोग मंडी या राशन की दुकानों पर नहीं पहुंचे। वहीं, इस संकट की घड़ी में लोग पुलिसकर्मियों को सम्मानित कर उनका मान बढ़ा रहे हैं तो कई समाजसेवी अपनी जमा पूंजी देशसेवा के लिए दान कर रहे हैं।

1971 में जंग में दिखाई वीरता अब कोरोना की जंग में दान की जमा पूंजी
साल 1971 में पाकिस्तान के साथ हुई जंग में हिस्सा ले चुके शहर के तोपखाना निवासी रिटायर्ड फौजी महिन्दर सिंह ने बुधवार को 15 लाख 11 हजार रूपए की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दी। वह अपनी पत्नी सुमन चौधरी के साथ पंजाब एंड सिंध बैंक पहुंचे और वहां बैंक के मैनेजर को प्रधानमंत्री के राहत कोष में दी जाने वाली राशि का चेक सौंपा। महिन्दर सिंह ने बताया कि वह 1971 की जंग में शामिल थे। दुश्मनों की गोली लगने से उनकी एक आंख खराब हो गई थी। 1976 में वह फौज से रिटायर्ड हो गए थे। करीब 85 साल के महिन्दर सिंह के बेटे हैं जो विदेश में हैं। पेंशन और जमा पूंजी से प्रधानमंत्री राहत कोष में पैसे देने के सवाल पर कहा कि सरकार ने ही दिया था, सरकार के ही काम आएगा। कहा कि कोरोना से जंग में यह पैसा काम आएगा। लोगों का कहना है कि यदि ऐसे ही लोग मदद के लिए आगे आते रहे तो हमारा देश हर जंग जीत लेगा।

कोरोना वॉरियर्स का किया गया सम्मान।

गुलाबी पगड़ी पहनाकर किया कोरोना वारियर्स को सम्मानित
कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे वारियर्स को लोग अपने अपने तरीके से सम्मानित कर रहे हैं। दक्षिण विधानसभा विधायक सोमेंद्र तोमर ने देवपुरी कालोनी में पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान सभी वारियर्स को गुलाबी रंग की पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया और गले में फूल माला डालकर स्वागत किया गया।कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने के दौरान वहां मौजूद अन्य लोगों ने उन पर पुष्प वर्षा कर उत्साह बढ़ाया। विधायक ने कहा- देश के प्रधानमंत्री के आवाहन पर पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इस जंग में जो लोग सीधे जंग लड़ रहे है वह बधाई के पात्र हैं। ये वारियर्स अपनी जान जोखिम में डालकर देश की जनता की जान बचाने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को सभी को अपने अपने क्षेत्रों में सम्मानित करना चाहिए। सोमेंद्र तोमर ने बताया कि केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ रही है। लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन और राशन उपलब्ध करा रही है।

प्रदेश में अब तक 388 कोरोना संक्रमित
प्रदेश के 39 जनपदों में कोरोना वायरस पहुंच चुका हैं। गुरुवार सुबह यूपी में 27 मामले ने पाए गए जिसके बाद अब तक कुल 388 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें अब तक कुल 207 लोग तब्लीघी जमात के पाए गए हैं। सिर्फ 24 घंटे में 33 नए जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। गुरुवार सुबह लखनऊ के चार, सीतापुर के दो, हरदोई में एक और आगरा में 20 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मेरठ शहर के तोपखाना निवासी रिटायर्ड फौजी महिन्दर सिंह ने साल 1971 की जंग में हिस्सा लिया था। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में 15 लाख 11 हजार रुपए दान किया। ये उनकी जमा पूंजी थी। फौजी के प्रयासों की लोग सराहना कर रहे हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *