Breaking News

पाकिस्तान में भारतीय हाईकमीशन के दो अफसर लापता; दो हफ्ते पहले दिल्ली में पाकिस्तान एम्बेसी के दो अफसर जासूसी में पकड़े गए थे



पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास के दो अफसर लापता हैं।न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दोनों अफसर इस्लामाबाद स्थित भारतीय हाईकमीशन में तैनात थे और सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे लापता हुए।मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भारतीय दूतावास और विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से इन दोनों अफसरों का फौरन पता लगाने को कहा है।

कुछ दिन पहले आईएसआई के जासूसों ने भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया की कार का पीछा किया था। इसका वीडियो भी सामने आया था। भारत ने इसके खिलाफ पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से विरोध भी दर्ज कराया था।

पाकिस्तान को चेतावनी दी थी
भारत विदेश मंत्रालय ने इस बारे में पाकिस्तान को डिप्लोमैटिक नोट भी दिया था। इसमें कहा गया था कि मार्च से अब तक भारतीय राजनयिकों को परेशान या पीछा करने की 13 घटनाएं सामने आ चुकी हैं। भारत ने चेतावनी दी थी कि पाकिस्तान में यह सिलसिला फौरन रुकना चाहिए।

पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार हुए थे
दिल्ली पुलिस ने 1 जून को पाकिस्तानी दूतावास के दो अफसरों को जासूसी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। ये लोग एक व्यक्ति को पैसों का लालच देकर सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज ले रहे थे। दोनों जासूस दूतावास में वीजा असिस्टेंट के तौर पर काम करते थे। पकड़े जाने पर उन्होंने खुद को भारतीय नागरिक साबित करने की कोशिश की थी। उनके पास फर्जी आधार कार्ड, भारतीय मुद्रा और आईफोन मिले थे। भारत ने इन दोनों अफसरों को 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने को कहा था। इन्होंने इस दौरान भारत छोड़ भी दिया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


यह फोटो पाकिस्तान स्थित भारतीय हाई कमीशन का है। 15 अगस्त 2019 को तिरंगा फहराने के दौरान अफसरों के परिवार भी मौजूद थे।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *