Breaking News

greater noida news ग्रेनो में निवेश करने की कर लें तैयारी, जल्द आने वाली हैं स्कीमें

greater noida news ग्रेटर नोएडा(25 नंवबर 2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने निवेशकों को इंडस्ट्री, वाणिज्यिक, रिहायश या फिर शिक्षण संस्थान में निवेश के लिए तैयार रहने के लिए कहा हैक्योंकि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बहुत जल्द इनकी स्कीमें लांच करने जा रहा है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बृहस्पतिवार को इंडस्ट्री, वाणिज्यिक, बिल्डर व संस्थागत विभाग की समीक्षा की। उन्होंने इन सभी विभागों को एक सप्ताह में स्कीमें लांच करने के निर्देश दिए। इन स्कीमों के ब्रोशर को भी अंतिम रूप दे दिया गया है। बकाया भुगतान व प्रोजेक्ट पूरा न कर पाने के चलते अब तक जो भूखंड निरस्त हो चुके हैं, उनको कब्जे में लेकर इन स्कीमों में शामिल करते हुए आवंटित करने के निर्देश दिए हैं। लंबे अर्से बाद बिल्डर ग्रुप हाउसिंग भूखंड योजना भी शीघ्र लांच होने जा रही है। संस्थागत की स्कीम में हॉस्पिटल, शिक्षण संस्थान, डाटा सेंटर के भूखंड शामिल रहेंगे। इसके साथ ही सीईओ रितु माहेश्वरी ने फरवरी में प्रस्तावित इनवेस्टर समिट की तैयारियों  की भी समीक्षा की। 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लक्ष्य को पाने के लिए रोडमैप तैयार कर तत्काल जुट जाने को कहा है। इसके लिए सीईओ ने विभागों को निवेश कराने के साप्ताहिक लक्ष्य भी दे दिए हैं। समीक्षा बैठक में एसीईओ अदिति सिंह, दीप चंद्र, प्रेरणा शर्मा, अमनदीप डुली व आनंद वर्धन और ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव समेत सभी वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

बकाएदारों के आवंटन रद्द किए जाएंगे

सीईओ रितु माहेश्वरी समीक्षा बैठक में आवंटियों पर बकाया धनराशि की प्राप्ति पर भी चर्चा करते हुए लंबे अर्से से बकाया भुगतान न करने वाले आवंटियों के आवंटन शीघ्र निरस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन आवंटियों पर बकाया रकम अधिक है उनका आवंटन पहले रद्द किया जाएं। उनके बाद कम रकम वाले बकाएदारों के आवंटन रद्द किए जाएंगे। आवंटन रद्द करने के साथ ही भूखंडों पर प्राधिकरण के कब्जे की कार्रवाई भी तत्काल पूरी की जाए। ये भूखंड नई योजनाओं में शामिल कर आवंटिए किए जाएंगे, ताकि नए निवेशकों को मौका मिले। इससे ग्रेटर नोएडावासियों को भी फायदा मिलेगा। निवेश से प्राप्त होने वाली रकम से विकास कार्य और तेज होंगे।

#greaternoidaauthority  #ceoritumaheshwari  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *