Breaking News

ghaziabad news निगम के अधिकारियों और यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक

ghaziabad news गाजियाबाद(15फरवरी 2023) नगर निगम कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों तथा निगम के विभागीय अधिकारियों की अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें जिसमें  गाजियाबाद नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रविंद्र तथा उपाध्यक्ष संजय शर्मा व अन्य पदाधिकारियों ने बिंदुवार यूनियन की मांग को रखा। बैठक में अधिष्ठान विभाग प्रभारी कार्मिक के साथ मुख्य रूप से चर्चा हुई जिसमें पदोन्नति,  ट्रांसफर से लेकर DPC कार्यवाही की स्थिति को स्पष्ट किया गया, अन्य मुद्दों में भी सभी विभागीय अधिकारियों ने अपना अपना विषय यूनियन के पदाधिकारियों के समक्ष रखा जलकल विभाग के सभी स्कूलों में तथा निगम ऑफिसों में आरो लगाने के लिए कार्यवाही को स्पष्ट किया, इसी प्रकार उद्यान नजारा तथा अन्य विभागों ने भी अपने स्तर से की जा रही कार्यवाही को स्पष्ट किया, लेखा विभाग से भी कर्मचारियों के मेडिकल व अन्य बिलों का भुगतान भी ससमय किया जा रहा है जिसके बारे में भी मौजूद लोगों को अवगत कराया । नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हुए हैं कि गाजियाबाद नगर निगम कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों द्वारा संज्ञान में लाए जा रहे कार्यों को नियमानुसार प्राथमिकता पर किए जाएं जिस के क्रम में समस्त विभागीय अधिकारी वरिष्ठ प्रभारी भी कार्य कर रहे हैं, बैठक में उद्यान प्रभारी डॉ अनुज, महाप्रबंधक जल आनंद कुमार त्रिपाठी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश, निर्माण विभाग से जैदी, प्रभारी कार्मिक रश्मि तथा लेखा विभाग से अधिकारी गण मौजूद थे।

डॉग लवर और शहर वासियों के लिए AWBI की गाइडलाइन

गाजियाबाद(15फरवरी 2023) नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ की अध्यक्षता में नगर निगम मुख्यालय में डॉग लवर तथा निगम अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें नगर आयुक्त ने लॉक लगाकर और शहर निवासी गण, आरडब्ल्यूए पदाधिकारी गण, विभिन्न सोसायटीओं में रह रहे निवासियों से अपील की कि वह एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया की गाइड लाइन का पालन करें जिससे शहर में सौहार्दपूर्ण माहौल रहेगा साथ ही डॉग लवर तथा आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के मध्य भी बहुत ही अच्छी स्थिति रहेगी।

नगर आयुक्त गाजियाबाद ने बताया कि नगर निगम मुख्यालय में पीएफए अध्यक्ष अंबिका शुक्ला, तथा अन्य पदाधिकारी गणों से वार्ता हुई जिसमें स्वान के फीडिंग का स्थान चयन करना, खुले में स्वान को शौच ना कराना, समय से रजिस्ट्रेशन कराना व अन्य नियमावली का पालन करने के लिए अवगत कराया गया, साथ ही श्वानों के बाध्ययाकरण के उपरांत उनको उनके निश्चित स्थान पर नियमानुसार पहुंचाना अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

नगर आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों के साथ ही उप मुख्य पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी डॉ अनुज कुमार सिंह को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं जिसमें ए डब्ल्यू बी आई की गाइडलाइन के क्रम में ही कार्यवाही की जानी है निर्देशित किया गया।

मौके पर अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव, मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी, उद्यान प्रभारी डॉ अनुज, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश, से अर्थ संस्थान से रामवीर तंवर व अन्य संबंधित अधिकारी गण मौजूद थे।

#pfa  #awbiguideline  #nagarayukt #drnitingour #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *