Breaking News

greater noida news ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुल्डोजर पतवाड़ी में चला

greater noida news ग्रेटर नोएडा(23फरवरी 2023) मंगलवार को पतवाड़ी में अतिक्रमण पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बुल्डोजर चलाया। प्राधिकरण ने 26350 वर्ग मीटर जमीन को खाली करा लिया। इस जमीन पर कालोनाइजर अवैध कालोनी विकसित कर कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। खाली कराई गई जमीन कीमत करीब 72 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने परियोजना विभाग व भूलेख विभाग को अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल तीन के प्रभारी आरए गौतम व एसडीएम जितेंद्र गौतम के नेतृत्व में मंगलवार को गांव पतवाड़ी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई । अवैध निर्माण हटाने से पहले प्राधिकरण की तरफ से धारा-10 की नोटिस दी गई, लेकिन कालोनाइजरों पर कोई असर नहीं पड़ा, जिसके चलते प्रशासन, स्थानीय पुलिस व प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मियों की मदद से मंगलवार को इन खसरा नंबरों की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को ढहा दिया। यह कार्रवाई सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई और शाम चार बजे तक चली। इस कारवाई में 8 जेसीबी व डंफर का इस्तेमाल किया गया। इसमें प्राधिकरण की तरफ से किसानों के छह फीसदी आवासीय भूखंड नियोजित किए गए थे। खाली कराई गई जमीन की कीमत करीब 73 करोड़ रुपये आंकी गई है। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिसूचित अथवा अधिग्रहित एरिया में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

आईआईटीजीएनएल की टाउनशिप में जल्द बनेंगे पीएनजी के मीटर

ग्रेटर नोएडा। आपके घरों में लगने वाले पीएनजी (पाइप्ड नैचुरल गैस) के मीटर जल्द ही देश की प्रमुख स्मार्ट सिटी में से एक डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा में बनेंगे। हरियाणा गैस सिटी कंपनी ने आईआईटीजीएनएल से प्लॉट खरीदा है। कंपनी ने तीन साल में निर्माण पूरा कर उत्पादन शुरू करने की बात कही है। इसके साथ ही मोबाइल पैकेजिंग बॉक्स बनाने वाली कंपनी ने भी आईआईटीजीएनएल में प्लॉट ले लिया है। इन दोनों कंपनियों से 163 करोड़ रुपये का निवेश और 1530 युवाओं को प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर मिलेंगे। बृहस्पतिवार को आयोजित डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल की 45वीं बोर्ड बैठक में इन दोनों कंपनियों को भूखंड आवंटन के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई है।

आईआईटीजीएनएल की बोर्ड बैठक में एसीईओ अमनदीप डुली, कंपनी सेक्रेटरी पतंजलि दीक्षित, डीजीएम मोनिका चतुर्वेदी, सीनियर मैनेजर प्लानिंग सुधीर कुमार समेत कंपनी के अन्य अधिकारी मौजूद रहे, जबकि निदेशक अभिषेक चौधरी समेत कुछ अन्य सदस्य ऑनलाइन शामिल हुए।

#grenoauthority  #grenoceo  #ritumaheshwari   #bulldozeroperation  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *