Breaking News

अपनों ने मुंह फेरा तो थानेदार ने निभाया बेटे का फर्ज, चाय बेचने वाले बुजुर्ग की चिता को दी मुखाग्नि



उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में लॉकडाउन के बीच पुलिसकर्मी ने कुछ ऐसा किया कि, इससे समूची खाकी बिरादरी का सिर गर्व से ऊंचा उठ गया है। दरअसल, चाय की दुकान चलाने वाले एक शख्स की मौत होने के बाद जब अपनों ने अंतिम संस्कार के लिए आने से इंकार कर दिया तो निगोही थाने के इंस्पेक्टर ने अपने हाथों से शव को मुखाग्नि दी। उन्होंने बुजुर्ग के शव का विधि विधान से अंतिम संस्कार कराया। थानेदार के इस मानवीय कृत्य की लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

बीमारी से हुई थी बुजुर्ग की मौत

थाना निगोही के पास एक बुजुर्ग बहादुर कई सालों से चाय का होटल चलाता था। बीमार होने की वजह से गुरुवार शाम उसकी मौत हो गई। लॉकडाउन की बंदिशों के चलते पीलीभीत में रहने वाले उसके परिजनों ने यहां आने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार कराने का फैसला किया। पुलिस ने बहादुर की बाकायदा अर्थी बनाई और उसे श्मशान घाट तक पहुंचाया।

मानवीय व्यवहार की लोग कर रहे प्रशंसा

इतना ही नहीं निगोही थाने के इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह भदौरिया ने अपने हाथों से चिता को मुखाग्नि दी। पुलिस का यह मानवीय चेहरा देखकर यहां के स्थानीय लोग पुलिस के व्यवहार की प्रशंसा कर रहे हैं। वहीं उनके अफसर भी अपने पुलिसकर्मियों के सामाजिक कार्यों की सराहना कर रहे हैं। सीओ सदर परमानंद पांडेय का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने अच्छा कार्य किया है। इस कार्य से पुलिस की छवी लोगों के बीच अच्छी बनेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


थानेदार ने हिंदू रीति रिवाज से कराया अंतिम संस्कार।


पुलिस वालों ने मिलकर बुजुर्ग की चिता सजाई।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *