Breaking News

ब्रिटेन से लौटे छात्र में संक्रमण के बाद 30 लोगों का सैंपल लिया गया, ऑक्सीजन के अभाव में 12 साल की बच्ची की मौत



आगरा. ताजनगरी में लॉकडाउन के बीच अब तक कोरोना वायरस के 11 संक्रमित व्यक्ति मिल चुके हैं। 11वां केस रविवार को डीएम आवास के पीछे मोहनपुरा में सामने आया। इससे शहर वासियों की चिंता बढ़ गईहै। संक्रमित छात्र 12 दिनों से परिवार और अन्य लोगों के संपर्क में था। खास बात ये है- उसके परिवार में ही 30 सदस्य हैं। प्रशासन ने सभी के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे हैं और पूरा क्षेत्र सैनिटाइज किया जा रहा है। संक्रमित छात्र 18 मार्च को कोरोनावायरस के डर से यूके से पढ़ाई छोड़कर वापस आया था और यहां आकर उसने कोई जांच नहीं कराई। प्रशासन इस मामले में छात्र और उसके परिजनों के पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रहा है।

संक्रमित छात्र व परिवार पर दर्ज हो सकती है रिपोर्ट

जिलाधिकारी प्रभु नारायण ने बताया कि मोहनपुरा निवासी एक युवक ब्रिटेन की कैसल यूनिवर्सिटी का छात्र है। वह 18 मार्च को ब्रिटेन से भारत लौटा था। 28 मार्च को बीमार होने पर उसने अपनी और पिता की जांच करवाई थी। लखनऊ केजीएमयू से मिली रिपोर्ट के मुताबिक छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव है और पिता की निगेटिव रिपोर्ट आई है। परिवार के 30 लोगों के सैम्पल लेकर उन्हें होम क्वारैंटाइन किया गया है। फिलहाल छात्र के संपर्क में आए लोगों की जानकारी ली जा रही है और पूरे क्षेत्र को सैनेटाइज किया गया है। छात्र इस समय एसएन मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

ऑक्सीजन के अभाव में छात्रा की मौत
उटसाना निवासी मान सिंह की 12 साल की बेटी ज्योति 10 दिन पहले बाइक से गिरकर घायल हो गई थी। उसे गले में चोट लगी थी। रविवार को ज्योति अपने पिता के साथ आगरा से अपने घर जा रही थी, रास्ते में पिता ने जब मेडिकल से दवा खरीद रहे थे, तभी अचानक ज्योति को चक्कर आने लगे और पिनाहट कस्बे में गिर पड़ी। काफी देर बाद एंबुलेंस का नंबर मिलाने के बाद भी मदद नहीं मिली। जिस पर पुलिस के सहयोग से ज्योति को सरकारी पिनाहट पीएचसी ले जाया गया। लेकिन वहां भी ऑक्सीजन नहीं थी। इलाज के दौरान ज्योति ने दम तोड़ दिया। पिता का आरोप है कि, यदि समय पर एंबुलेंस व ऑक्सीजन मिल जाता तो उसकी बेटी जिंदा होती।

सब्जी के ठेले पर लगाई भीड़, सात पर केस दर्ज
थाना ताजगंज इलाके में सोमवार सुबह सब्जी व फल के ठेलों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया। पुलिस ने धारा 144 के उलंघन के आरोप में सात लोगों पर केस दर्ज किया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


संक्रमित छात्र के परिवार में 30 सदस्य, सभी के सैंपल लिए गए।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *