Breaking News

बंगाल में हुई हिंसा के बाद BJP और TMC ने एक दूसरे के खिलाफ खोला मोर्चा

बंगाल में हुई हिंसा के बाद BJP और TMC ने एक दूसरे के खिलाफ खोला मोर्चा

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव अब अपने अन्तिम दौर में बढ़ रहा है, वैसे-वैसे पश्चिम बंगाल में हिंसा उग्र होती जा रही है। मंगलवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान BJP और TMC कार्यकर्ताओं में जमकर हंगामा हुआ है। बीजेपी और TMC कार्यक्ताओं के इस झड़प के दौरान कई पत्रकार भी घायल हो गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष के रोड शो के दौरान ट्रक पर डंडे फेंके जाने से ये झड़प शुरु हुई। हिंसा की स्थिति को सामान्य करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा। आपको बता दें कि चुनाव से पहले अमित शाह मंगलवार को कोलकाता में रोडशो करने पहुंचे। इस रोडशो में जगह-जगह बीजेपी समर्थकों के साथ टीएमसी और लेफ्ट कार्यकर्ताओं से झड़प होती रही।

मंगवार को हुई हिंसा के बाद अब दोनों दलों ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बीजेपी देश की राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर घटना के विरोध में प्रदर्शन करेगी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी सुबह प्रेस से बातचीत करेंगे। उन्होंने मंगलवार को कहा था कि BJP के रोडशो को कोलकाता में जिस तरह का रेस्पॉन्स मिला, उससे TMC के गुंडे खिसिया गए और हमला कर दिया। उन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी पर हिंसा का आरोप लगाते हुए निंदा की और लोगों से अपील की कि वे इस हिंसा का जवाब आखिरी चरण के चुनाव में अपने वोट से दें।

तो वहीं TMC ने मंगलवार को हुई इस हिंसा के लिए BJP को जिम्मेदार ठहराया है। उनका आरोप है कि BJP अपने साथ रोडशो में गुंडे लेकर आई थी। इसके खिलाफ पार्टी पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन करेगी। वहीं, डेरेक ओ ब्रायन समेत पार्टी के चार वरिष्ठ नेताओं का एक दल मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मिलेगा और घटना के बारे में शिकायत करेगा।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *