Breaking News

अफगानिस्तान ने भारत को जीतने के लिए नाको चने चबवा दिए

अफगानिस्तान ने भारत को जीतने के लिए नाको चने चबवा दिए

विश्वकप 2019 में शनिवार को साउथेम्पटन में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए 28वें रोमांचक मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से शिकस्त दी। भारत ने अफगानिस्तान पर जीत के साथ ही विश्वकप में जीत का अर्धशतक भी लगा लिया है। भारत ने ये मैच तो जीत लिया, लेकिन भारत को ये जीत हासिल करने के लिए अफगानिस्तान की टीम ने भारतीय टीम को नाको चने चबवा दिए।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 213 रनों पर ही सिमट गई। इस मैच के हीरो रहे भारतीय गेंदबाज जिनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी ने भी मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की। शमी ने मैच के अंतिम ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर अफगानिस्तान टीम की बखिया उधेड़ दी। शमी ने इस मैच में 4 विकेट झटके। जबकि जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह को इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की यह लगातार छठी हार है। वहीं, टीम इंडिया ने ये मैच जीतकर नौ अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *