हैवानियत की इंतिहा-मुंह चिढ़ाने पर 6 साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या

up police pcr van
ग़ाज़ियाबाद(14अगस्त2015)-ये तो सोचा भी नहीं जा सकता कि हॉट सिटी कहलाए जाने वाले शहर ग़ाजियाबाद के सबसे महंगे माने जाने वाले इलाक़े में भी मानसिक रूप से वहशी लोग रहते हैं। क्या कोई सोच भी सकता है कि एक मासूम बच्ची द्वारा महज़ मुंह चिढ़ाने पर उसको सज़ाए मौत दी जा सकती है।
जी हां यहां के थाना इंदिरापुरम क्षेत्र के न्यायखंड के एक शख़्स पर आरोप है, कि उसने एक 6 साल की बच्ची को महज़ इसलिए मौत के घाट उतार दिया कि उसने उसका मुंह चिढ़ा दिया था। न्यायखंड की एक निर्माणाधीन इमारत में एक बच्ची की लाश मिलने के बाद जब हक़ीकत सामने आई तो लोगों के होश ही उड़ गये। बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। गाजियाबाद के एसपी डॉ. अजय पाल ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, और जांच शुरु कर दी है। आरोपी निर्माणीधीन बिल्डिंग का सुपरवाइज़र बताया जा रहा है।
कुल मिलाकर इस तरह की घटनाएं यही साबित करती हैं कि भले ही पुलिस कितनी ही मुस्तैद क्यों न हो… लेकिन समाज में अपने ही आसपास छिपे मानसिक रूप से बीमार और क्रिमिनल सोच के लोगों को क़ाबू करना बहुत आसान नहीं है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *